Now restaurants will open 24 hours

नए साल में बड़ी खुशखबरी! अब 24 घंटे खुलेंगे रेस्टोरेंट, सरकार ने आदेश किया जारी

Now restaurants will open 24 hours : दिल्ली में 5 और 4 स्टार होटलों में रेस्टोरेंट और बार को 24 घंटे खुले रहने की अनुमति मिलेगी।

Edited By :   Modified Date:  January 1, 2023 / 03:40 PM IST, Published Date : January 1, 2023/3:40 pm IST

Now restaurants will open 24 hours : नई दिल्ली। आज पूरी दुनिया नए साल के रंगी हुई है। कई जगहों पर पार्टियां मन रही है। तो वहीं भारत में जश्न के साथ प्रदेश सरकारें जनता को एक से बडकर एक तोहफे दे रही है। कहीं महंगाई भत्ता, तो कहीं कुछ पाबंदियों के राहत दी जा रही है। दिल्ली के उपराज्यपाल ने राजधानीवासियों को एक बडी खुशखबरी दी है।

read more : नए साल में प्रदेश सरकार का तोहफा! सरकारी कर्मचारियों के वेतन और मानदेय में हुई बढ़ोतरी, प्रस्ताव को मिली मंजूरी

Now restaurants will open 24 hours : दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर वीके सक्सेना ने कहा है कि लाइसेंसिंग नॉर्म्स में छूट के साथ, दिल्ली में 5 और 4 स्टार होटलों में रेस्टोरेंट और बार को 24 घंटे खुले रहने की अनुमति मिलेगी। फाइव और फोर स्टार होटलों में सभी रेस्टोरेंट और बार को आवश्यक शुल्क के चुकाने के बाद 24 घंटे खोलने करने की परमिशन दी जाएगी। वहीं, थ्री स्टार होटलों में इसी प्रकार के रेस्टोरेंट को दोपहर 2 बजे तक खोलने की अनुमति दी जाएगी। इसके अलावा, 5 और 4 स्टार होटलों में सिर्फ एक रेस्टोरेंट को बार लाइसेंस लेने की लिमिट हटा दी गई है। इसके बाद होटल में एक से ज्यादा रेस्टोरेंट में शराब परोसने वाली लाइसेंस फीस के भुगतान पर अलग-अलग शराब लाइसेंस पा सकेंगे।

read more : छात्रों की बल्ले-बल्ले! जनवरी में इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज, यहां देखें पूरी लिस्ट

लाइसेंस बनवाने में आसानी

Now restaurants will open 24 hours : वीके सक्सेना ने कहा कि लाइसेंस बनवाने के खातिर जरूरी कागजातों की संख्या घटा दी गई है। 28 दस्तावेजों को अपलोड करने की आवश्यकता अब आवेदन करते वक्त नहीं होगी। पहले की प्रणाली की जगह, जहां विभिन्न एजेंसियों ने अलग-अलग कैलेंडर को फॉलो किया- वित्तीय वर्ष या कैलेंडर वर्ष- सभी 4 एजेंसियां जिनमें MCD, दिल्ली फायर सर्विसेज, दिल्ली पुलिस और डीपीसीसी शामिल हैं। ये अब 31 मार्च को समाप्त होने वाले वित्तीय वर्ष का लाइसेंस/एनओसी जारी करने और इसके अलावा सत्यापन के उद्देश्य से पालन करेंगी।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers