Delhi Minister Atishi Receives Summons from Rouse Avenue Court

Atishi Receives Summons: केजरीवाल सरकार को एक और बड़ा झटका, अब कोर्ट ने आतिशी मार्लेना को थमाया समन, जानिए क्या है पूरा मामला

Atishi Receives Summons: केजरीवाल सरकार को एक और बड़ा झटका, अब कोर्ट ने आतिशी मार्लेना को थमाया समन, जानिए क्या है पूरा मामला

Edited By :   Modified Date:  May 28, 2024 / 06:06 PM IST, Published Date : May 28, 2024/4:24 pm IST

नई दिल्ली: Atishi Receives Summons लोकसभा चुनाव 2024 के बीच आम आदमी पार्टी के नेताओं की हालत आम आदमी से भी बदतर हो गई है। एक के बाद केजरीवाल सरकार के नेताओं के जेल जाने का सिलसिला लगातार जारी है। खुद सीएम केजरीवाल अंतरिम जमानत पर बाहर हैं। इसी बीच खबर आ रही है कि केरीवाल सरकार में मंत्री आतिशी मार्लेना को भी कोर्ट ने समन जारी किया है। जारी समन के अनुसार आतिशी को 29 जून को कोर्ट में हाजिर होने के लिए कहा गया है। तो चलिए जानते हैं क्या है पूरा मामला?

Read More: UP Crime : पहले पत्नी को गन्ने के खेत पर बुलाया, फिर पति ने कर दिया ऐसा हाल, जानकर आपके भी उड़ जाएंगे होश 

Atishi Receives Summons दरअसल, प्रवीण शंकर का आरोप है कि आतिशी ने भाजपा पर ‘आप’ विधायकों को तोड़ने का बेबुनियाद आरोप लगाया है। इसे लेकर उन्होंने मानहानि का केस किया है। इसी मामले में अब कोर्ट ने केजरीवाल की मंत्री आतिशी को समन भेजा है। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने भाजपा के मीडिया विभाग के प्रमुख प्रवीण शंकर कपूर द्वारा आतिशी और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ दायर मानहानि के मुकदमे को स्वीकार कर लिया है। कोर्ट ने दिल्ली की मंत्री आतिशी को 29 जून को अदालत में पेश होने के लिए बुलाया है।

Read More: Mizoram Rain: मिजोरम में पत्‍थर खदान ढहने से अब तक 13 लोगों की मौत, घटना को लेकर सीएम साय ने जताया दुख

मंगलवार को ‘आप’ को दो-दो झटका लगा है। एक तरफ सीएम अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत एक हफ्ते बढ़ाने वाली याचिका पर तुरंत सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट ने इनकार कर दिया। वहीं दूसरी तरफ, दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने मानहानि के मामले में मंत्री आतिशी को समन भेज दिया।

Read More: गौतम गंभीर के सामने झुके रिंकू​ सिंह, कहा- देख लेना वर्ल्ड कप मैं ही उठाऊंगा’ 

दरअसल, ‘आप’ के सबसे बड़े नेता अरविंद केजरीवाल अंतरिम जमानत पर बाहर हैं लेकिन उन्हें 2 जून को सरेंडर करना होगा। अंतरिम जमानत वाली याचिका पर तुरंत सुनवाई से इनकार के बाद यह संभावना बढ़ गई है कि ‘आप’ सुप्रीमो को 2 जून को तिहाड़ जाना होगा। वहीं पार्टी में दूसरे नंबर पर नेता मनीष सिसोदिया भी पिछले एक साल से जेल में बंद हैं। वहीं दो साल से ‘आप’ नेता सत्येंद्र जैन भी जेल में हैं। स्वाति मालीवाल भी पार्टी को लेकर खुलकर नाराजगी जाहिर कर रही हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री आवास में बदसलूकी और मारपीट का आरोप लगाया है। ऐसे में बेहद सक्रिय रहने वाली आतिशी को अब कोर्ट ने समन भेजा है। यूं तो दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीटों पर 25 मई को वोटिंग हो गई। लेकिन अंतिम फेज और चुनाव के नतीजों से पहले यह समन ‘आप’ के लिए बड़ा झटका है।

Read More: Indore News: डीएवीवी में ABVP का प्रदर्शन जारी, कार्यकर्ताओं ने यूनिवर्सिटी बिल्डिंग पर लगाया ताला… 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो