Delhi Police blocked the route to our headquarters, it is shocking: Congress

नेशनल हेराल्ड ऑफिस हुआ सील, AICC दफ्तर जाने वाले सभी रास्तों को पुलिस ने किया बंद, इधर सोनिया-राहुल के घर भी बढ़ी सुरक्षा

कांग्रेस ने बुधवार को दावा किया कि दिल्ली पुलिस ने उसके मुख्यालय से जुड़े मार्ग को बंद कर दिया है जो हैरान करने वाला है

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : August 3, 2022/6:33 pm IST

नयी दिल्ली। नेशनल हेराल्ड मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आज बुधवार को बड़ी कार्रवाई की। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जांच के तहत केंद्रीय एजेंसी ने दिल्ली के हेराल्ड हाउस में स्थित यंग इंडियन की ऑफिस को सील कर दिया है।  कांग्रेस ने दावा किया कि दिल्ली पुलिस ने उसके मुख्यालय से जुड़े मार्ग को बंद कर दिया है जो हैरान करने वाला है।

यह भी पढ़ेंः एयरपोर्ट पर अपने हुस्न की बिजलियां गिरा रही थी ये हसीना, बोल्ड अदाओं से उड़ाए फैन्स के होश

पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट किया, ‘‘दिल्ली पुलिस द्वारा अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के मुख्यालय से जुड़े मार्ग को बंद करना अब अपवाद की बजाय आम बात हो गई है। उन्होंने अब फिर से यही किया है जो रहस्यमयी है…।’’

यह भी पढ़ेंः  ’मुझे खुश करने के लिए ये काम करते है रणबीर’… आलिया भट्ट ने खुलेआम बता दी अंदर की बात

उन्होंने ‘24 अकबर रोड’ स्थित कांग्रेस मुख्यालय के बाहर का एक वीडियो भी साझा किया जिसमें कई पुलिसकर्मी नजर आ रहे हैं। इससे पहले, प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली में ‘नेशनल हेराल्ड’ कार्यालय में यंग इंडियन कंपनी के परिसर को ‘अस्थायी रूप से सील’ कर दिया।

सोनिया गांधी से हुई थी पूछताछ

जांच एजेंसी द्वारा कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से 27 जुलाई को करीब तीन घंटे तक पूछताछ करने के कुछ दिनों बाद छापेमारी की गई थी. इस मामले में वरिष्ठ नेता से पूछताछ का यह तीसरा दौर था. ईडी द्वारा सोनिया गांधी को तलब करने के बाद, कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं ने सरकार द्वारा जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए पूरे देश में विरोध प्रदर्शन किया था. ईडी ने सोनिया गांधी से 26 जुलाई को भी पूछताछ की थी. वह अपनी बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ ईडी कार्यालय पहुंची थीं. अधिकारियों ने कहा कि उस दिन पार्टी अध्यक्ष से नेशनल हेराल्ड अखबार और यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड में उनकी संलिप्तता के बारे में लगभग 30 सवालों के जवाब मांगे गए थे.

यह भी पढ़ेंः  Sarkari Naukri: महिलाओं के लिए यहां 10 हजार पदों पर निकली भर्ती, आज से ही करें आवेदन

और भी है बड़ी खबरें…