Schools closed in Delhi for two days

Schools Closed : दो दिनों तक यहां के स्कूलों को किया गया बंद, सीएम ने किया आदेश जारी, इस वजह से लिया ये फैसला..

Schools closed in Delhi for two days: दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने दो दिनों तक के लिए स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया है।

Edited By :   Modified Date:  November 3, 2023 / 07:23 AM IST, Published Date : November 3, 2023/7:23 am IST

Schools closed in Delhi for two days : नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में प्रदूषण लगातार बढ़ता जा रहा है। जिससे आम नागरिक एवं सुबह से खुलने वाले स्कूलों के बच्चों को ज्यादा प्रभावित कर रहा है। ऐसे में दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने दो दिनों तक के लिए स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर जानकारी दी है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक्स पर पोस्ट साझा कर बताया कि दिल्ली में प्रदूषण का स्तर बढ़ गया है। जिसे देखते हुए दिल्ली में सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल अगले दो दिनों तक बंद रहेंगे।

read more : Mallikarjun Kharge CG Visit : आज छत्तीसगढ़ दौरे पर रहेंगे मल्लिकार्जुन खड़गे, अभनपुर में आमसभा को करेंगे संबोधित 

Schools closed in Delhi for two days : दिल्ली सरकार की ओर से शहर में प्रदूषण के मद्देनजर कई कदम उठाए जा रहे हैं। पराली जलाने की घटनाओं और प्रतिकूल मौसम परिस्थितियों के कारण दिल्ली में गुरूवार को धुंध छाई रही, जिससे आसमान धुंधला हो गया और सूरज छिप गया। चिकित्सकों ने सांस संबंधी समस्याओं के बढ़ने की चेतावनी जारी की।

वैज्ञानिकों ने अगले दो सप्ताह के दौरान दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में प्रदूषण का स्तर बढ़ने की चेतावनी जारी की है। यह चिंताजनक इसीलिए है क्योंकि कई इलाकों में वायु गुणवत्ता सूचकांक पहले ही 400 से अधिक है। स्वास्थ्य क्षेत्र से जुड़े विशेषज्ञों का कहना है कि इससे बच्चों और बुजुर्गों में अस्थमा और फेफड़ों से संबंधित समस्याएं बढ़ सकती हैं। इसलिए छोटे बच्चे और अस्थमा जैसी सांस संबंधी समस्याओं से पीड़ित लोगों से प्रदूषण बचने की सलाह दी जा रही है।

 

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp