दिल्ली हिंसा: मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख का मुआवजा देगी दिल्ली सरकार, CM केजरीवाल ने किया ऐलान | Delhi violence: Delhi govt will give 10-10 lakh compensation to the relatives of the dead

दिल्ली हिंसा: मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख का मुआवजा देगी दिल्ली सरकार, CM केजरीवाल ने किया ऐलान

दिल्ली हिंसा: मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख का मुआवजा देगी दिल्ली सरकार, CM केजरीवाल ने किया ऐलान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : February 27, 2020/12:52 pm IST

नई दिल्ली। दिल्ली हिंसा के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए देने का ऐलान किया है। इसके साथ ही सीएम ने घायलों का अस्पताल में मुफ्त इलाज होने की भी घोषणा की है। सरकार ने घायलों पर फरिश्ते योजना को लागू किया है।

Read More News: CG Assembly Budget Session: किसानों को बड़ी राहत, सीएम भूपेश बघेल ब…

प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि हिंसा में हिंदू और मुसलमान सबको नुकसान हुआ है। इस दौरान सीएम केजरीवाल ऐलान किया है कि मामूली रूप से घायलों को 20-20 हजार रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। हिंसा में जिनके रिक्शे को नुकसान हुआ उन्हें 25 हजार, ई रिक्शा के लिए 50 हजार, जिनका घर जला है उन्हें 5 लाख दिया जाएगा। इसके अलावा दुकान जलने पर 5 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा।

Read More News: मोटी बोलकर मंगेतर ने तोड़ा रिश्ता, सबक सिखाने लड़की ने किया ये काम,…

इसके अलावा सरकार दंगा पीड़ितों को फ्री में खाना पहुंचाएगी। सरकार ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। इन ऐलान के बीच सीएम ने कहा कि मोहल्लों में अब शांति और अमन कमेटियां सक्रिय होकर पल-पल की निगरानी करेगी।

Read More News: दो दिन बाद सोने-चांदी की कीमतों में बादलाव, जानिए क्या है आज के नए …

बता दें कि रविवार से भड़की हिंसा की आग गुरुवार को शांत हुई। आज स्थितियां सामान्य होने से इलाके में लगाई गई धारा 144 को हटा लिया गया। हिंसा के डर से दुबके लोग आज घर से बाहर निकले।

Read More News: दिल्ली हिंसा: हाईकोर्ट में पुलिस की दलील- भड़काऊ बयान देने वालों पर …