don't share this type of images and content through whatsapp

क्या आप भी शेयर करतें हैं अपनी ऐसी तस्वीरें? तो हो जाईये सावधान, खानी पड़ सकती है जेल की हवा

don''t share this type of images and content through whatsapp : क्या आप भी शेयर करतें हैं अपनी ऐसी तस्वीरें? तो हो जाईये सावधान, खानी पड़ सकती..

Edited By: , June 30, 2022 / 03:07 PM IST

Whatsapp Policy : नई दिल्ली। सोशल मीडिया हमारे जीवन में इस आदर शामिल है कि दिनों में पहुंचने वाला सन्देश अब चंद मिनटों में पहुंच जाता है। हम रोजमर्रा की ज़िन्दगी में न जाने क्या कुछ अपने दोस्तों से, अपने परिवार वालो से और भी अन्य लोगो से शेयर करते हैं। जहां कुछ नया या खास नजर आता है हम उसे तुरंत शेयर या फोरवोर्ड कर देते है, लेकिन अब कुछ भी भेजने या शेयर करेने से पहले सौ बार सोचियेगा जरूर। वरना आपकी जिंदगी खतरे में पड़ सकती है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

Read More : 30 सालों बाद त्रिकोण राशि में शनि का प्रवेश, एक साथ इन 4 राशियों के लिए बन रहा राजयोग

क्या आप भी भेजते हैं ऐसी तस्वीरें?

व्हाट्सअप की अपनी एक अलग प्राइवेसी पॉलिसी होती है, जिसका खास ध्यान देना जरूरी होता है। अगर आप इनका उल्लंघन करते है तो आपको कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

क्या है आपके लिए जानना जरूरी?

व्हाट्सअप की प्राइवेसी पॉलिसी को ना मानने पर आपको जेल जाने तक की नौबत आ सकती है। इस लिए अगर आप कुछ भी शेयर करते हैं तो आपको इस बात की पूरी जानकारी होनी जरूरी है कि आप क्या शेयर कर सकते है और क्या नहीं?

Read More : Maharashtra Crisis : मुंबई लौट रहे एकनाथ शिंदे…लेकिन अन्य विधायक Goa में…कही ये बड़ी बात

हिंसा फैलाने वाले पोस्ट या कोई इनफार्मेशन न करें शेयर

अगर किसी मैसेज या किसी आपत्तिजनक पोस्ट को शेयर करने से समाज में किसी प्रकार का दंगा फसाद या कोई घृणा या किसी समुदाय में मतभेद पैदा हो तो उसे शेयर नहीं करना चाहिए। इस पर व्हाट्सप्प ने खास पॉलिसी बनाई है। ऐसा मैसेज या इस तरह का कोई पोस्ट शेयर करने से व्हाट्सअप आप के अकाउंट को रिपोर्ट कर सकता है। इस चीज़ के लिए WHATS APP बहुत कड़ाई से नियमो का पालन करता है। व्हाट्सप्प की पॉलिसी को न मानने पर व्हाट्सप्प आपके अकाउंट को कई महीनों के लिए बैन कर सकता है। अगर आप अपना अकाउंट वापस चलना चाहते है तो आपको कई सफाइयां भी देनी पड़ेगी। तो इन सब बातो का खास ध्यान दे।

ADULT तस्वीरें भेजते है तोह हो जाइए सावधान

व्हाट्सप्प पर अगर आप किसी बी तरह के चाइल्ड पोर्न को शेयर जरते है तो अब आपको इस से बचना होगा आप को ध्यान देना होगा की क्या किए समाज में गन्दगी फैला रही है। ऐसा करने से आपको जेल जाना पड सकता है क्युकी इस को लेकर दश में की कानून बनाए गए है अगर कोई ऐसा करता पाया जाता है तोह उसपे बहुत कड़ाई से दण्डित किया जाएगा।

Read More : 2035 तक 67.5 करोड़ पहुंच जाएगी भारत की शहरी आबादी, संयुक्त राष्ट्र ने किया बड़ा दावा

 

#HarGharTiranga