double murder case daughter killed parents in Kanpur UP

‘एक हसीना, दो दीवाने, 20 दिन की आशिकी और डबल मर्डर’, बेटी ने ऐसी रची साजिश जिसे सुनकर कांप उठेगी आपकी रूह

Double murder case in Kanpur: पुलिस की लाख कोशिश के बावजूद अपराधिक घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। एक के बाद एक लगातार इस तरह...

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : October 25, 2022/9:45 pm IST

Double murder case in Kanpur: पुलिस की लाख कोशिश के बावजूद अपराधिक घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। एक के बाद एक लगातार इस तरह की घटनाएं घट रही हैं। पुलिस लोगों को लगातार जागरूक कर रही है। इसके बाद भी क्राइम की वारदातें नहीं थम रही हैं। नया मामला यूपी के कानपुर का है। धन, दौलत और जायदाद की खातिर कई लोग ऐसे ऐसे गुनाह करते हैं, जिसे सुनकर लोग दंग रह जाते हैं। एक बुजुर्ग दंपती को बेरहमी से हत्या कर दी गई। पुलिस कातिल की तलाश में जुटी थी। मगर कातिल हाथ नहीं आ रहा था। मगर जब इस का खुलासा हुआ तो पुलिस के साथ-साथ पूरा यूपी हैरान रह गया था। क्योंकि कातिल कोई और नहीं बल्कि बुजुर्ग दंपती की बेटी थी। जिसने अपने आशिक से इस वारदात को अंजाम दिलाया था। और उन दोनों की आशिकी महज 20 दिन पुरानी थी।

read more : 25 October Live Update: भारत में लगा आंशिक सूर्य ग्रहण, पूर्वोत्तर के कुछ हिस्सों को छोड़कर देश के अधिकांश हिस्सों में दिखाई दिया 

सुबह का वक्त था, जब कानपुर के बर्रा इलाके से निकली डबल मर्डर की वारदात ने हर किसी को सकते में डाल दिया था। सुबह-सुबह एक घर में रहनेवाली बुजुर्ग दंपति की कातिलों ने गला काट कर जान ले ली थी। लेकिन ये वारदात जितनी भयानक थी, तो इसके पीछे छुपी साजिश की कहानी भी उतनी ही खौफनाक। जिसने लोगों को हैरान कर दिया था।इससे पहले कि कत्ल की ये पूरी कहानी हम आपको सिलसिलेवार तरीके से बताएं, आइए पहले इस वारदात के पीछे की साजिश को समझने की कोशिश करते हैं। रिटायर्ड ऑर्डिनेंस कर्मी मुन्नालाल (61) और उनकी बीवी राजदेवी (55) अपनी बेटी कोमल और बेटे अनूप के साथ बर्रा की ईडब्ल्यूएस कॉलोनी में रहते थे। बेटी की शादी की तैयारी चल रही थी, जबकि बेटे का अपनी पत्नी से विवाद था और बहू शादी के फौरन बाद ही घर छोड़ कर जा चुकी थी। इसी बीच 5 जुलाई की सुबह बुजुर्ग दंपति अपने-अपने बिस्तर पर मरे हुए पाए गए थे। किसी ने तेजधार हथियार से दोनों का गला काट दिया था।

जिंदगी का सबसे बड़ा धोखा

फौजी राहुल ने ही वारदात से 20 दिन पहले अपने भाई रोहित की कोमल से फोन पर कॉन्फेंस कॉल के लिए जरिए बात करवाई थी। लेकिन ये एक कॉन्फेंस कॉल एक भाई के लिए जिंदगी का सबसे बड़ा धोखा साबित हुई। रोहित अब अपने भाई राहुल की गर्लफेंड से ही चुपचाप बात करने लगा और दोनों एक दूसरे करीब आने लगे, जबकि मुंबई में बैठे पहले ब्वॉयफेंड राहुल को इस बात की भनक तक नहीं थी।

read more : FIH प्रो लीग मैचों में इंडियन टीम की अगुवाई करेंगे हरमनप्रीत, इस तारीख को इन टीमों के साथ भिड़ेगा भारत

एक साथ दो शिकार

दोनों भाईयों से संबंध रखने वाली कोमल अपने मां-बाप से नाराज़ रहती थी। असल में वो रोहित या राहुल में से किसी एक से शादी करना चाहती थी और घरवाले इस रिश्ते के लिए तैयार नहीं थे। ऊपर से कोमल के भाई का तलाक का केस चल रहा था और कोमल को डर था कि कहीं भाई के तलाक के केस में मां-बाप की प्रॉपर्टी हाथ से ना निकल जाए। इसलिए उसने एक तीर से दो शिकार करने का फैसला किया। उसने अपने मां-बाप के साथ-साथ अपने भाई की भी क़त्ल की साज़िश रची और इस साज़िश में उसके पहले ब्वॉयफेंड राहुल के साथ-साथ ब्वॉयफेंड का भाई और कोमल का दूसरा ब्वॉयफेंड रोहित भी शामिल हो गया।

सीसीटीवी कैमरों ने उगला राज

पुलिस ने इस सनसनीखेज वारदात की छानबीन के दौरान मौका-ए-वारदात के आस-पास लगे तमाम सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाला। जिसमें मोहल्ले के ही रहने वाले रोहित नाम के एक लड़के की तस्वीरें नज़र आई, जो देर रात संदिग्ध तरीके से मौका-ए-वारदात की तरफ जाता हुआ दिखाई दे रहा था। इसी बिनाह पर पुलिस ने रोहित को गिरफ्तार कर लिया। जब पुलिस ने रोहित से सख्ती के साथ पूछताछ की तो आरोपी टूट गया और उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया। लेकिन इसके आगे की कहानी इससे भी ज़्यादा हैरान करनेवाली थी। असल में रोहित मरने वाली दंपति की बेटी कोमल का दूसरा ब्वॉयफेंड था, कोमल का पहला ब्वॉयफेंड तो रोहित का सगा भाई राहुल था, जो एक फ़ौजी है, उसकी तैनाती मुंबई में थी।

 
Flowers