दिल्ली में अलग-अलग मामलों में 10 करोड़ रुपये के मादक पदार्थ जब्त, दो विदेशियों समेत छह गिरफ्तार |

दिल्ली में अलग-अलग मामलों में 10 करोड़ रुपये के मादक पदार्थ जब्त, दो विदेशियों समेत छह गिरफ्तार

दिल्ली में अलग-अलग मामलों में 10 करोड़ रुपये के मादक पदार्थ जब्त, दो विदेशियों समेत छह गिरफ्तार

Edited By: , August 12, 2022 / 12:35 PM IST

नयी दिल्ली, 11 अगस्त (भाषा) राष्ट्रीय राजधानी में चार अलग-अलग मामलों में दो अफ्रीकी नागरिकों समेत छह लोगों को गिरफ्तार कर 10 करोड़ रुपये से अधिक के मादक पदार्थ जब्त किए गए हैं। पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

पुलिस के मुताबिक, कुल 1.7 किलोग्राम हेरोइन, 10 ग्राम कोकीन और 12 ग्राम मेफेड्रोन जब्त किया गया है। उन्होंने बताया कि बरामद किए गए मादक पदार्थों की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 10 करोड़ रुपये से अधिक बताई जा रही है।

पुलिस को मंगोलपुरी में रहने वाले नशा तस्कर शंपेन सिंह के बारे में गुप्त सूचना मिली थी। खुफिया जानकारी के आधार पर संजय गांधी अस्पताल के पास छापेमारी की गई।

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा के उपायुक्त के पी एस मल्होत्रा के मुताबिक छापेमारी के दौरान शंपेन सिंह के पास से 500 ग्राम हेरोइन बरामद की गयी है। उन्होंने कहा कि सिंह को पहले जुआ खेलने और हथियार रखने के मामले में भी गिरफ्तार किया जा चुका है।

पुलिस के मुताबिक सुमन और अर्पण को मंगोलपुरी औद्योगिक क्षेत्र के पास उस समय पकड़ा गया, जब वे अपने सहयोगी को 500 ग्राम मादक पदार्थ की खेप देने आए थे।

एक अन्य घटना में दो अफ्रीकी नागरिकों- विटालिस चिनेडु और कालेब माज़ी ओगबुआगु को गिरफ्तार कर उनके पास से 513 ग्राम हेरोइन, 10 ग्राम कोकीन और 12 ग्राम मेफेड्रोन बरामद किया गया।

पुलिस के अंतिम अभियान में वजीरपुर निवासी विजय कुमार को पीरागढ़ी चौक के पास से पकड़ा गया और उसके पास से 200 ग्राम हेरोइन बरामद की गई। विजय के खिलाफ पहले भी स्वापक औषधि और मनःप्रभावी पदार्थ (एनडीपीएस) अधिनियम के अलावा शस्त्र अधिनियम और अन्य कानूनों के तहत मामले दर्ज किए गए हैं।

भाषा रवि कांत सुरेश

सुरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)