DU announces re-conduct of exams for students who could not take exam

मई-जून में परीक्षा नहीं दे पाए थे विश्वविद्यालय के छात्र, फिर से हुई परीक्षा कराने की घोषणा

DU announces re-conduct of exams: दिल्ली विश्वविद्यालय की ओर से मंगलवार को जारी एक अधिसूचना के मुताबिक, इन परीक्षाओं के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया 29 जून से शुरू होगी।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : June 22, 2022/2:49 pm IST

DU announces re-conduct of exams: नयी दिल्ली, 22 जून । दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) ने घोषणा की कि वह स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के उन छात्रों के लिए फिर से परीक्षाएं (इंटरनल एग्जाम) आयोजित करेगा, जो कोविड-19 वैश्विक महामारी तथा अन्य कारणों के चलते मई-जून में परीक्षाएं नहीं दे पाए थे।

read more: Congress Press Conference Live : भाजपा बहुत खतरनाक परंपरा शुरु कर रही है- CM Ashok Gehlot…

दिल्ली विश्वविद्यालय की ओर से मंगलवार को जारी एक अधिसूचना के मुताबिक, इन परीक्षाओं के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया 29 जून से शुरू होगी।

DU announces re-conduct of exams: विश्वविद्यालय ने स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए परीक्षाएं मई-जून में आयोजित की थी। करीब दो साल बाद पहली बार विश्वविद्यालय ने परीक्षाओं को परिसर में (ऑफलाइन मोड) लिया था। हालांकि, कुछ छात्र कोविड-19 सहित अन्य कई कारणों के चलते परीक्षा नहीं दे पाए थे।

read more: Maharashtra political crisis: सियासी बवाल के बीच CM उद्धव ठाकरे को हुआ कोरोना, कमलनाथ ने दी जानकारी

दिल्ली विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग के डीन डी. एस. रावत ने कहा, ‘‘ करीब 97 प्रतिशत छात्रों ने परीक्षाएं दी थीं। केवल कुछ ही छात्र विभिन्न कारणों के चलते परीक्षा नहीं दे पाए थे। परीक्षा कार्यकारी समूह ने उनके लिए फिर से परीक्षाएं कराने का निर्णय किया है।’’

 
Flowers