ED raids Aamir Khan's house , recovers over Rs 17 cr in 5 trunks

Businessman आमिर खान के घर ED ने मारा छापा, 5 ट्रंक में वसूले 17 करोड़ रुपये

आमिर खान के घर ED ने मारा छापा, 5 ट्रंक में वसूले 17 करोड़ रुपये : ED raids Aamir Khan's house, ED recovers over Rs 17 cr in 5 trunks from

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : September 11, 2022/9:19 am IST

नई दिल्ली । ED raids Aamir Khan’s house  प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों ने कोलकाता में एक व्यवसायी के आवास से 17 करोड़ रुपये से अधिक की वसूली की, मौके पर 10 ट्रंक मिले। यह वसूली व्यवसायी आमिर खान के गार्डन रीच स्थित आवास से की गई। नकदी खान के आवास पर 5 ट्रंक में मिली थी। जांच एजेंसी की तलाशी शनिवार सुबह शुरू हुई और नकदी की गिनती देर रात तक चलती रही। ईडी की तलाशी टीम के साथ बैंक अधिकारी और केंद्रीय बल भी थे।

यह भी पढ़े :  नहीं रहे रिबेल स्टार, कई प्रसिद्ध फिल्मों में किया काम, प्रभास के परिवार में पसरा मातम…

सूत्रों ने कहा कि नोटों के ढेर ज्यादातर 500 रुपये के मूल्यवर्ग के थे। हालांकि, 2,000 रुपये और 200 रुपये के नोट भी थे।छापेमारी प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए), 2002 के प्रावधानों के तहत की गई थी। फेडरल बैंक के अधिकारियों द्वारा मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत में दायर एक शिकायत के आधार पर आमिर खान और अन्य के खिलाफ पिछले साल 15 फरवरी को कोलकाता के पार्क स्ट्रीट पुलिस स्टेशन में पहली सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) के आधार पर मामला दर्ज किया गया था।

यह भी पढ़े :  लड़कियों की कोचिंग के बगल में चल रहा था सेक्स का धंधा, आपत्तिजनक हालत में 21 लड़के-लड़कियां गिरफ्तार

ईडी ने कहा कि आमिर खान ने ई-नगेट्स नाम से एक मोबाइल गेमिंग एप्लिकेशन लॉन्च किया, जिसे जनता को धोखा देने के उद्देश्य से डिजाइन किया गया था।प्रारंभिक अवधि के दौरान, एजेंसी ने कहा, उपयोगकर्ताओं को कमीशन के साथ पुरस्कृत किया गया था और वॉलेट में शेष राशि को परेशानी से मुक्त किया जा सकता था। जांच एजेंसी ने कहा, “इससे उपयोगकर्ताओं में शुरुआती विश्वास पैदा हुआ और उन्होंने अधिक प्रतिशत कमीशन और अधिक संख्या में खरीद ऑर्डर के लिए बड़ी मात्रा में निवेश करना शुरू कर दिया।”