ED team arrested Jharkhand minister Alamgir Alam

Alamgir Alam Arrest : यहां के कैबिनेट मंत्री पर बड़ा एक्शन, ED ने किया गिरफ्तार, सचिव के घर से मिले थे 35.23 करोड़

सीएम के बाद अब मंत्री पर भी एक्शन, ED ने किया गिरफ्तार, ED team arrested Jharkhand minister Alamgir Alam

Edited By :   Modified Date:  May 15, 2024 / 06:55 PM IST, Published Date : May 15, 2024/6:50 pm IST

रांचीः Jharkhand minister Alamgir Alam Arrest झारखंड सरकार में मंत्री आलमगीर आलम पर ईडी की टीम ने बड़ा एक्शन लिया है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। जांच में सहयोग न करने पर मंत्री आलमगीर के खिलाफ यह कार्रवाई की गई है। टेंडर घोटाले में ईडी ने हाल ही में आलमगीर के निजी सचिव संजीव लाल के नौकर जहांगीर आलम के ठिकाने समेत 6 लोकेशन पर रेड हुई थी। इस रेड में ईडी ने करीब 37 करोड़ रुपये बरामद किए थे, जिसमें नौकर जहांगीर आलम के घर से करीब साढ़े 35 करोड़ रुपये कैश बरामद हुए थे। इसके बाद संजीव लाल व उनके नौकर को गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद से यह माना जा रहा था कि मंत्री आलमगीर आलम की भी गिरफ्तारी हो सकती है।

Read More : MARD Party in Lok Sabha Election : लोकसभा चुनाव में उतरे ‘मर्द पार्टी’ के प्रत्याशी, ‘घोषणापत्र’ में शालिम है दिलचस्प वादे 

गुरुवार को कोर्ट में किए जाएंगे पेश

आलमगीर आलम को आज ईडी ऑफिस में बने हाजत में रखा जाएगा। मेडिकल जांच की जाएगी। इसके बाद उन्हें गुरुवार को 10 बजे पीएमएलए कोर्ट में पेश किया जाएगा। इस दौरान ईडी कोर्ट से रिमांड की मांग करेगी। इससे पहले ED के अधिकारियों ने मंगलवार को भी उनसे 9 घंटे पूछताछ की थी। ED ने उन्हें आज फिर पूछताछ के लिए बुलाया था। जांच एजेंसी की ओर से उन्हें पूछताछ के लिए 12 मई को नोटिस भेजा था।

Read More : MARD Party in Lok Sabha Election : लोकसभा चुनाव में उतरे ‘मर्द पार्टी’ के प्रत्याशी, ‘घोषणापत्र’ में शालिम है दिलचस्प वादे 

Jharkhand minister Alamgir Alam Arrest  बता दें कि 70 वर्षीय कांग्रेस नेता आलमगीर आलम झारखंड में ग्रामीण विकास मंत्री हैं और राज्य विधानसभा में पाकुड़ सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं। यह छापेमारी झारखंड ग्रामीण विकास विभाग के पूर्व मुख्य अभियंता वीरेंद्र के राम के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में चल रही जांच के सिलसिले में थी, जिन्हें पिछले साल गिरफ्तार किया गया था। यह विभाग में कुछ योजनाओं के कार्यान्वयन में कथित अनियमितताओं से जुड़ा था।

Read More : Nehal Vadoliya Hot Pic: ‘उल्लू एप’ की नेहल वडोलिया ने फिर बढ़ाया इंटरनेट का पारा

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers