Elon musk on BBC documentary

जानें एलन मस्क ने ऐसा क्यों कहा कि ‘जेल नहीं जाना’ ? पीएम मोदी से जुड़ा है मामला

Elon musk on BBC documentary 'जेल नहीं जाना', ट्विटर से PM मोदी पर बनी BBC डॉक्यूमेंट्री के लिंक हटाए जाने पर बोले एलन मस्क

Edited By :   Modified Date:  April 12, 2023 / 05:43 PM IST, Published Date : April 12, 2023/5:43 pm IST

Elon musk on BBC documentary: हाल ही में कुछ दिन पहले बीबीसी द्वारा पीम मोदी पर फिल्माई गई डॉक्यूमेंट्री ने दुनियाभर में बवाल मचाया था। दो एपिसोड वाली बीबीसी डॉक्यूमेंट्री ‘इंडिया: द मोदी क्वेश्चन’ के प्रसारित होने के तुरंत बाद भारत सरकार ने इस पर बैन लगा दिया था। यही नहीं, ट्विटर जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से इससे जुड़े लिंक को भी हटा दिया गया था।

Elon musk on BBC documentary: इसका पहला एपिसोड 17 जनवरी को और दूसरा एपिसोड 24 जनवरी को ब्रिटेन में प्रसारित हुआ था। डॉक्यूमेंट्री में नरेंद्र मोदी के मुख्यमंत्री रहते हुए गुजरात में साल 2002 में हुई हिंसा में करीब 2000 लोगों की मौत पर सवाल उठाए गए थे। सरकार की सलाहकार कंचन गुप्ता ने कहा था कि सरकार ने ट्विटर को डॉक्यूमेंट्री के वीडियो से जुड़े 50 से अधिक ट्वीट ब्लॉक करने के आदेश जारी किए गए थे।

Elon musk on BBC documentary: जब मस्क से पूछा गया कि क्या ट्विटर ने भारत सरकार के इशारे पर कुछ कंटेंट हटाया है? इसको लेकर ट्विटर स्पेस पर बीबीसी ब्रॉडकास्ट लाइव के साथ इंटरव्यू में मस्क ने कहा, “मैं इस विशेष स्थिति से अवगत नहीं हूं … मैं नहीं जानता कि उस कंटेंट के साथ असल में क्या हुआ था।” उन्होंने कहा, “सोशल मीडिया पर क्या दिख सकता है, इसको लेकर भारत में नियम काफी सख्त हैं और हम देश के कानूनों से परे नहीं जा सकते हैं।” मस्क ने कहा, “अगर हमारे पास यह विकल्प है कि या तो हमारे लोग जेल जाएं या हम कानूनों का पालन करें, तो हम कानूनों का पालन करेंगे।”

ये भी पढ़ें- कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, अप्रैल की इस तारिख को बढ़े हुए डीए और 3 महीने के एरियर का होगा भुगतान, जानें ताजा अपडेट

ये भी पढ़ें- ग्रॉसरी का बिजनेस छोड़ चालू किया यूट्यूब चैनल, आज 20 करोड़ की कारों के साथ दुबई में 60 करोड़ का घर

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें