आयुर्वेदिक सौंदर्य उत्पादों को बढ़ावा देने के लिये एमिल के आयुथवेदा को पुरस्कार |

आयुर्वेदिक सौंदर्य उत्पादों को बढ़ावा देने के लिये एमिल के आयुथवेदा को पुरस्कार

आयुर्वेदिक सौंदर्य उत्पादों को बढ़ावा देने के लिये एमिल के आयुथवेदा को पुरस्कार

:   Modified Date:  May 18, 2023 / 08:23 PM IST, Published Date : May 18, 2023/8:23 pm IST

नयी दिल्ली, 18 मई (भाषा) दिल्ली स्थित एमिल आयुथवेदा को ‘ओमनीचैनल रणनीति’ के तहत उसके त्वचा के देखभाल से जुड़े उत्पादों के लिये ‘‘बेस्ट डी2सी ब्रांड ऑफ द इयर अवार्ड-2023’’ से पुरस्कृत किया गया।

पुरस्कार की घोषणा बेंगलुरु में इंडियन रिटेलर डॉट कॉम (आईआरईसी) द्वारा आयोजित भारत के नए वाणिज्य सम्मेलन, डी2सी (डायरेक्ट टू कंज्यूमर) इंडिया में की गई।

आईआरईसी पुरस्कार व्यवसाय प्रदर्शन, ग्राहक अनुभव, नवाचार, विपणन और खपत तथा संगठनात्मक कार्यों में नेतृत्व के संदर्भ में कई श्रेणियों में भारत के सफल खुदरा ब्रांडों की उपलब्धियों को मान्यता देते हैं।

एमिल आयुथवेदा ने एक बयान में कहा कि पुरस्कार बुधवार को दिया गया था।

बयान में कहा गया कि कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय ब्रांड के साथ प्रतिस्पर्धा में एमिल को यह पुरस्कार आयुर्वेद से बने सौंदर्य उत्पादों को प्रत्यक्ष विपणन व ‘सीओसीओ’ (कंपनी के स्वामित्व वाली कंपनी द्वारा संचालित) दुकानों जैसे तरीकों से सीधे उपभोक्ताओं तक पहुंचाने के विशिष्ट नवाचार के लिए दिया गया।

एमिल आयुथवेदा की तरफ से उसके संस्थापक और निदेशक डॉ. संचित शर्मा ने यह प्रतिष्ठित पुरस्कार प्राप्त किया।

उन्होंने कहा, ‘‘सौंदर्य उत्पादों की डीटूसी श्रंखला को ग्राहकों ने हाथोंहाथ लिया है। यह उत्पाद न सिर्फ सौंदर्य बढ़ाते हैं बल्कि त्वचा, बालों की सेहत में भी सुधार करते हैं। यह अन्य सौंदर्य उत्पादों में इस्तेमाल होने वाले नुकसानदायक रसायनों के दुष्प्रभावों से भी बचाता है।’’

अब, कंपनियों में अपने उत्पादों को सीधे उपभोक्ताओं तक पहुंचाने का चलन है।

भाषा

पवनेश प्रशांत

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers