Encounter between jawans and terrorists, identity of the slain terrorist as

जवानों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़, जैश-ए-मुहम्मद के आतंकी रूप में हुई मारे गए आतंकवादी की पहचान

Encounter between jawans and terrorists :  उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के वानीगाम बाला इलाके में जवानों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : July 31, 2022/3:14 am IST

नई दिल्ली : Encounter between jawans and terrorists :  उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के वानीगाम बाला इलाके में जवानों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया और सेना के दो जवान और पुलिसकर्मी भी घायल हो गए। मुठभेड़ की शुरआत में सेना का एक खोजी कुत्ता भी मारा गया। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के माध्यम से आतंकवादी के मारे जाने की पुष्टि करते हुए कहा कि मुठभेड़ में एक अज्ञात आतंकवादी मारा गया है, जबकि तलाशी अभियान जारी है।

यह भी पढ़े : CWC 2022 : टेबल टेनिस में भारत को करना पड़ा हार का सामना, टूर्नामेंट से बाहर हुई भारतीय महिला टीम

जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी के रूप में हुई मारे गए आतंकवादी की पहचान

Encounter between jawans and terrorists :  पुलिस ने बारामूला में मारे गए जैश-ए-मोहम्मद के नए आतंकी की पहचान कर ली है। जैश-ए-मुहम्मद से जुड़े नए भर्ती किए गए आतंकवादी की पहचान कुपवाड़ा निवासी के रूप में की, जो आज बारामूला में एक मुठभेड़ के दौरान मारा गया। एक शीर्ष पुलिस अधिकारी ने पुष्टि की और बताया कि मारे गए आतंकवादी की पहचान अख्तर हुसैन भट उर्फ ​​आबिद भाई पुत्र गुलाम अहमद भट निवासी त्रिच कुपवाड़ा के रूप में हुई है। अधिकारी ने बताया कि वह इस साल 16 जुलाई से अपने आवास से लापता था।

यह भी पढ़े : बारिश के चलते उफान पर है नदी-नाले, क्षतिग्रस्त हुआ पुल, लोगों को करना पड़ रहा परेशानी का सामना 

मुठभेड़ में घायल सेना के जवानों की हालत स्थिर

Encounter between jawans and terrorists :  जम्मू-कश्मीर ने बताया कि इस बीच सेना के दो जवानों और एक पुलिस सिपाही को भी इस मुठभेड़ में गोली लगी, उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है। जानकारी दी गई कि शनिवार के तड़के पुलिस और सेना की एक संयुक्त टीम ने वानीगाम बाला में घेरा और तलाशी अभियान शुरू किया था। जैसे ही बलों की संयुक्त टीम संदिग्ध स्थान की ओर बढ़ी, छिपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी।

यह भी पढ़े : ED की पूछताछ में पार्थ चटर्जी ने किया बड़ा खुलासा, कहा – आलाकमान को पता था पैसों के बारे में! 

मुठभेड़ में भारतीय सेना के कुत्ते ने भी गंवाई जान

Encounter between jawans and terrorists :  भारतीय सेना के कुत्ते, एक्सल ने शनिवार को 29 आरआर के साथ तैनात किए जाने के दौरान जम्मू-कश्मीर में एक ऑपरेशन में गोली लगने के बाद अपनी जान गंवा दी। पोस्टमॉर्टम में 10 से अधिक घाव और फीमर के फ्रैक्चर का पता चला है. किलो फोर्स कमांडर द्वारा आज माल्यार्पण समारोह निर्धारित है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें