Partha Chatterjee made a big disclosure in the interrogation of ED

ED की पूछताछ में पार्थ चटर्जी ने किया बड़ा खुलासा, कहा – आलाकमान को पता था पैसों के बारे में!

Partha Chatterjee made a big disclosure in the interrogation of ED : पश्चिम बंगाल के पूर्व कैबिनेट मंत्री और तृणमूल कांग्रेस के निलंबित नेता

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : July 31, 2022/2:11 am IST

कोलकाता : Partha Chatterjee made a big disclosure in the interrogation of ED : पश्चिम बंगाल के पूर्व कैबिनेट मंत्री और तृणमूल कांग्रेस के निलंबित नेता पार्थ चटर्जी ने शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में चल रही पूछताछ में बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि, पार्टी में शीर्ष नेतृत्व सहित सभी को स्कूल शिक्षक के रूप में नौकरी दिलाने के लिए अपात्र उम्मीदवारों से एकत्र किए गए धन के बारे में पता था।

यह भी पढ़े : एक बार फिर कोरोना की चपेट में आए इस देश के राष्ट्रपति, कुछ दिन पहले ही कोविड से हुए थे ठीक 

पार्थ चटर्जी ने कहा – मैंने कभी नहीं मांगा पैसा

Partha Chatterjee made a big disclosure in the interrogation of ED : एक अधिकारी ने कहा, “उन्होंने दावा किया कि वह सिर्फ संरक्षक थे। उन्होंने कभी कोई पैसा नहीं मांगा और न ही उम्मीदवारों से कोई स्वीकार किया। एक पार्टी डिक्टेट थी और वे आदेशों का पालन कर रहे थे। उसे दूसरों द्वारा तैयार किए गए दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करना था। पैसा दूसरों द्वारा भी एकत्र किया गया था और उसे भेज दिया। उसे पैसे सुरक्षित रखने का निर्देश दिया गया था। बाद में ‘पार्टी’ के उपयोग के लिए सैकड़ों करोड़ ले लिए गए थे। राशि का केवल एक अंश जब्त किया गया है। यह उसने अब तक खुलासा किया है।”

यह भी पढ़े : क्वार्टरफाइनल में पहुंची भारतीय मुक्केबाज लवलीना, मोहम्मद हसमुद्दीन ने भी दर्ज की जीत

दो दशकों से अधिक समय से विधायक हैं पार्थ चटर्जी

Partha Chatterjee made a big disclosure in the interrogation of ED : पार्थ चटर्जी दो दशकों से अधिक समय से विधायक हैं। कुछ का यह भी दावा है कि वह 90 के दशक की शुरुआत में उन कांग्रेस नेताओं में से थे जिन्होंने ममता बनर्जी को गाइड किया था। वह दिवंगत सुब्रत मुखर्जी के करीबी सहयोगी रहे हैं और उन्हें कभी भी उस तरह के अपमान या शारीरिक और मानसिक दबाव का सामना नहीं करना पड़ा, जो शनिवार को 70 साल की उम्र में झेल रहे हैं। कोई आश्चर्य नहीं, वह बोल रहे हैं।

यह भी पढ़े : जिगोलो की जॉब दिलाने के नाम पर युवकों को बनाया ठगी का शिकार, अब पुलिस ने किया गिरोह का भंडाफोड़ 

पार्टी ने अन्य विभागों में भी नौकरियां बेचकर कमाया है पैसा

Partha Chatterjee made a big disclosure in the interrogation of ED : उन्होंने कहा, “पार्थ चटर्जी अब दावा करते हैं कि पार्टी ने अन्य विभागों में भी नौकरियां बेचकर पैसा कमाया। यह संस्कृति पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के सत्ता में आने से पहले की है। लोगों को कथित तौर पर पैसे देकर रेलवे की नौकरी मिली। उन्होंने यह भी उल्लेख किया है माजेरहाट में एक निश्चित कार्यालय जहां ये सौदे हुए थे। पार्थ चटर्जी का दावा है कि पार्टी को उनके भाग्य के बारे में निर्णय लेने में इतना समय लगा क्योंकि अन्य नेता अपने घरों की सफाई कर रहे थे। एक बार यह खत्म हो जाने के बाद, उन्होंने अपने हाथ धो लिए, उन्हें खुद के बचाव के लिए छोड़ दिया गया।”

यह भी पढ़े : नमकीन के पैकेट में हीरे छुपाकर ले जा रहा था युवक, कस्टम अधिकारीयों ने ये तरीका अपनाकर किया गिरफ्तार 

अर्पिता मुखर्जी के दो फ्लैट से ईडी ने बरामद किए 50 करोड़ रुपये

Partha Chatterjee made a big disclosure in the interrogation of ED : पार्थ चटर्जी ने दावा किया है कि कई अन्य शीर्ष नेताओं ने अर्पिता मुखर्जी के नाम पर खरीदी गई संपत्तियों को छोड़ दिया। हालांकि, ये केवल आरोप हैं जिन्हें अदालत के समक्ष साबित करना होगा। ईडी कोई जोखिम नहीं ले रहा है क्योंकि कोई भी गलत कदम पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी के खिलाफ मौजूदा मामले को खत्म कर सकता है। गौरतलब है कि पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी के दो फ्लैट से ईडी ने भारी मात्रा में आभूषण और विदेशी मुद्रा के अलावा 50 करोड़ रुपये नकद जब्त किए थे। दोनों तीन अगस्त तक केंद्रीय एजेंसी की हिरासत में रहेंगे।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers