इरोड उपचुनाव : अन्नाद्रमुक उम्मीदवार ने पर्चा दाखिल किया |

इरोड उपचुनाव : अन्नाद्रमुक उम्मीदवार ने पर्चा दाखिल किया

इरोड उपचुनाव : अन्नाद्रमुक उम्मीदवार ने पर्चा दाखिल किया

:   Modified Date:  February 7, 2023 / 08:00 PM IST, Published Date : February 7, 2023/8:00 pm IST

चेन्नई, सात फरवरी (भाषा) तमिलनाडु में विपक्षी अन्नाद्रमुक के ओ. पनीरसेल्वम धड़े के चुनाव नहीं लड़ने के ऐलान के बाद पार्टी उम्मीदवार के एस थेन्नारासु ने इरोड पूर्वी विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उपचुनाव के लिये नामांकन करने के आखिरी दिन मंगलवार को पर्चा भरा ।

पूर्व विधायक के पर्चा दाखिल करने के बाद अब अन्नाद्रमुक और पूर्व केंद्रीय मंत्री तथा कांग्रेस नेता ई वी के एस इलैंगोवन के बीच कांटे का मुकाबला होने की संभावना है। हालांकि, इस उपचुनाव के लिये कांग्रेस और अन्नाद्रमुक के उम्मीदवारों के अलावा डीएमडीके और एनटीके के उम्मीदवारों ने भी पर्चा दाखिल किया है। ये दल द्रमुक समर्थित कांग्रेस उम्मीदवार से मुकाबला करने के लिये तैयार हैं ।

इरोड पूर्वी विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उपचुनाव के लिये 27 फरवरी को मतदान होगा और इसके लिये अब तक करीब 75 उम्मीदवारों ने पर्चा दाखिल किया है। बुधवार को नामांकन पत्रों की जांच की जायेगी और दस फरवरी तक नाम वापस लिये जा सकते हैं ।

पूर्व मुख्यमंत्री पनीरसेल्वम ने अपने उम्मीदवार सेंथिल मुरुगन को वापस लेने का ऐलान किया था, ताकि निर्वाचन आयोग को ‘दो पत्ती’ चुनाव चिह्न जब्त करने से रोका जा सके और पार्टी की जीत सुनिश्चित हो। उनके इस कदम से पूर्व मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी का हाथ मजबूत हुआ है जो फिलहाल पार्टी के अंतरिम महासचिव हैं।

हाल ही में इरोड पूर्वी विधानसभा क्षेत्र से इलैंगोवन के विधायक बेटे थिरुमहन एवेरा के निधन के बाद यहां उपचुनाव कराने की जरूरत पड़ी है ।

इस बीच, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के अन्नामलाई ने थेन्नारासु को अपनी पार्टी का समर्थन देने की घोषणा की है और पार्टी के सदस्यों से उनकी जीत सुनिश्चत करने के मद्देनजर काम करने के लिये कहा है।

भाषा रंजन रंजन संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)