गरीब कल्याण अन्न योजना के विस्तार से करोड़ों को मिलेगा फायदा: प्रधानमंत्री |

गरीब कल्याण अन्न योजना के विस्तार से करोड़ों को मिलेगा फायदा: प्रधानमंत्री

गरीब कल्याण अन्न योजना के विस्तार से करोड़ों को मिलेगा फायदा: प्रधानमंत्री

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : September 28, 2022/5:56 pm IST

नयी दिल्ली, 28 सितंबर (भाषा) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के विस्तार के केंद्रीय मंत्रिमंडल के फैसले का करोडों लोगों को लाभ मिलेगा और त्योहारों के मौसम में उन्हें मदद सुनिश्चित हो सकेगी।

उन्होंने नयी दिल्ली, अहमदाबाद और छत्रपति शिवाजी टर्मिनस-मुंबई रेल स्टेशनों के पुनर्विकास के प्रस्ताव को मंजूरी दिए जाने का उल्लेख करते हुए कहा कि भारत का बुनियादी ढांचा भविष्योन्मुखी होना चाहिए और यह कदम सरकार के इस दृष्टिकोण को दर्शाता है।

मोदी ने कहा, ‘‘इन स्टेशनों का आधुनिकीकरण होगा और इससे जीवन की सुगमता को बल मिलेगा।’’

इससे पहले, केंद्रीय मंत्रिमंडल ने गरीबों को मुफ्त अनाज देने की प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना की अवधि तीन माह यानी दिसंबर, 2022 तक बढ़ा दी। इस पर 44,700 करोड़ रुपये की लागत आएगी।

इस योजना के तहत 80 करोड़ गरीबों को पांच किलो गेहूं और चावल हर महीने दिया जाता है। यह योजना शुक्रवार 30 सितंबर को समाप्त हो रही थी। इसे तीन महीने यानी अक्टूबर से दिसंबर, 2022 तक के लिये बढ़ाया गया है।

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने 10,000 करोड़ रुपये की लागत से नयी दिल्ली, अहमदाबाद और छत्रपति शिवाजी टर्मिनस-मुंबई रेल स्टेशनों के पुनर्विकास के प्रस्ताव को भी मंजूरी प्रदान कर दी।

भाषा ब्रजेन्द्र

ब्रजेन्द्र पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)