Extended tenure of ED director

ED के डायरेक्टर का बढ़ा कार्यकाल, अब इस तारीख तक बने रहेंगे पद पर, सुप्रीम कोर्ट से केंद्र को बड़ी राहत

Edited By :   Modified Date:  July 27, 2023 / 05:17 PM IST, Published Date : July 27, 2023/5:11 pm IST

नई दिल्ली: उच्चतम न्यायालय ने प्रवर्तन निदेशालय के निदेशक एस के मिश्रा के सेवाकाल को बढ़ाने की मंजूरी दे दी है। इस तरह केंद्र की मोदी सरकार को इस फैसले से बड़ी राहत मिली है। (Extended tenure of ED director) ईडी निदेशक संजय मिश्रा अब 15 सितंबर तक डायरेक्टर के पद पर बने रह सकेंगे। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि यह फैसला राष्ट्र हित में लिया जा रहा है।

Excitel’s new plan: यहां मिल रहा धमाकेदार ऑफर..! महज इतने रुपये में सालभर ले पाएंगे OTT और Live TV का मजा, जानें पूरी डिटेल्स 

हालाँकि इस पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने सरकार को फटकार भी लगाई। एसके मिश्रा को ईडी प्रमुख के पद पर बने रहने देने की मांग वाली केंद्र की याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता से पूछा, “क्या आप यह संदेश नहीं दे रहे हैं कि आपका विभाग अक्षम लोगों से भरा है और आपको कोई और नहीं मिल सकता है?”

15 अगस्त से पहले होगी 9 हजार शिक्षकों की भर्ती, मंत्री रविंद्र चौबे का बड़ा बयान

बता दें कि 11 जुलाई को दिए अपने अहम आदेश में सुप्रीम कोर्ट ने संजय मिश्रा का कार्यकाल तीसरी बार बढ़ाने के केंद्र सरकार के फैसले को गलत ठहराया था। (Extended tenure of ED director) सुको के इस फैसले के बाद भाजपा नीत एनडीए की सरकार विपक्षी दलों के निशाने पर आ गई थी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें