Facebook, Instagram, WhatsApp and Facebook Messenger are DOWN

Whatsapp, Facebook, Instagram का सर्वर डाउन, यूजर्स को हो रही समस्या, Twitter पर करने लगा ट्रेंड

Whatsapp, Facebook, Instagram का सर्वर डाउन, Twitter पर करने लगा ट्रेंड! Facebook, Instagram, WhatsApp and Facebook Messenger are DOWN

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : October 4, 2021/9:33 pm IST

नई दिल्ली: दुनिया के सबसे लोकप्रिय सोशल मीडिया एप फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप और फेसबुक मैसेंजर का सर्वर देर रात डाउन हो गया, जिसके बाद ट्विटर पर हड़कंप बच गया है। बताया जा रहा है कि फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप (Whatsapp) (Facebook) (Instagram) और फेसबुक मैसेंजर सभी क्रैश हो गए हैं।

Read More: दिल्ली से वापस लौटे कांग्रेस के 35 विधायक, MLA वृहस्पत सिंह और विनय जायसवाल ने मीडिया से कही ये बात

मिली जानकारी के अनुसार सोमवार रात करीब 9 बजकर 15 मिनट पर तीनों सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म डाउन हो गए जिससे यूजर्स को काफी परेशानी हो रही है। बताया जा रहा है कि भारत समेत कई देशों में लोगों को इस समस्या का सामना करना पड़ रहा है। इसकी वजह से ट्विटर पर भी लोग लगातार शिकायत कर रहे हैं।

Read More: इस जिले के 61 गांवों में 13 अक्टूबर तक रहेगा लॉकडाउन, जरूरी सेवाओं को छोड़कर सभी दुकानें रहेंगी बंद

गौरतलब है कि दुनिया भर में काफी संख्या में लोग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप, फेसबुक और इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करते हैं। इधर, फेसबुक वेबसाइट पर एक संदेश लिखा हुआ आ रहा है- “सॉरी, कुछ गड़बड़ है, हम इस पर काम कर रहे हैं और हम जल्द से जल्द इसे दुरुस्त कर लेंगे।” यूजर्स ने ट्विटर पर पोस्ट करते हुए लिख रहे हैं कि पॉपुलर सोशल नेटवर्किंग और कम्युनिकेशन प्लेटफॉर्म्स पर वे भारतीय समय के अनुसार रात 9 बजे से इसका इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं। वेबसाइट downdetector.in जहां पर वेब सर्विसेज को ट्रैक किया जाता है, काफी संख्या में यूजर्स की तरफ से उसे शिकायत की गई है।