Famous cinematographer and filmmaker Gangu Ramsay passes away

हिंदी सिनेमा को फिर लगा बड़ा झटका, मशहूर फिल्ममेकर का निधन, इंडस्ट्री को दी थी कई हॉरर फिल्में

हिंदी सिनेमा को फिर लगा बड़ा झटका, मशहूर फिल्ममेकर का निधनः Famous cinematographer and filmmaker Gangu Ramsay passes away

Edited By :   Modified Date:  April 8, 2024 / 12:31 AM IST, Published Date : April 7, 2024/7:45 pm IST

मुंबई। Filmmaker Gangu Ramsay passes away प्रसिद्ध सिनेमैटोग्राफर एवं फिल्मकार गंगू रामसे का निधन हो गया है। वह 83 वर्ष के थे। गंगू रामसे के परिवार के मुताबिक, उन्होंने रविवार सुबह यहां एक अस्पताल में अंतिम सांस ली। गंगू रामसे ‘रामसे ब्रदर्स’ के सात लोगों में से एक थे, जिन्हें ‘पुरानी हवेली’ और ‘तहखाना’ जैसी मशहूर डरावनी फिल्मों के लिए जाना जाता है। परिवार के मुताबिक, गंगू रामसे पिछले एक महीने से स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से जूझ रहे थे।

Read More : MP Weather Update: राजधानी में बदला मौजम का मिजाज, गरज-चमक कर हो रही वर्षा, अगले दो दिन कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी 

Filmmaker Gangu Ramsay passes away गंगू रामसे के परिवार ने एक बयान में कहा, ‘‘ अत्यंत दुःख के साथ सूचित किया जाता है कि रामसे ब्रदर्स में से एक प्रसिद्ध सिनेमैटोग्राफर, फिल्मकार, निर्माता और एफ.यू. रामसे के दूसरे बड़े बेटे गंगू रामसे का आज सुबह आठ बजे निधन हो गया। वह पिछले एक महीने से स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से जूझ रहे थे। उन्हें कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया था। ’’ गंगू रामसे के परिवार में बेटी गीता रामसे और बेटा चंदर रामसे हैं।

Read More : Pension Scheme: प्राइवेट नौकरी करने वालों के लिए खुशखबरी, अब हर महीने मिलेगी पेंशन, बस करना होगा ये काम

रामसे ब्रदर्स बैनर के तले गंगू रामसे ने 50 से अधिक फिल्मों के निर्माण में सहयोग किया, जिनमें ‘वीराना’, ‘पुराना मंदिर’, ‘बंद दरवाजा’, ‘दो गज जमीन के नीचे’, और ‘खोज’ जैसी फिल्में शामिल हैं। गंगू रामसे ने ‘द जी हॉरर शो’, ‘सैटरडे सस्पेंस’, ‘एक्स जोन’ और ‘नागिन’ जैसे शो के साथ टेलीविजन में भी काम किया।