Female MP's performance regarding inflation, targeted fiercely at the...

महंगाई को लेकर महिला सांसद का प्रदर्शन, केंद्र पर साधा जमकर निशाना..अंदाज देख दंग रह जाएंगे आप

Congress Protest: महिला सांसद बाहुबली स्टाइल में सिलेंडर को उठाए नजर आई और बढ़ती महंगाई को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : July 20, 2022/1:36 pm IST

Congress Protest:कांग्रेस केंद्र की मोदी सरकार को लगातार महंगाई के मुद्दे पर घेरती जा रही है। बढ़ती महंगाई और ईंधन की कीमतों को लेकर बुधवार को राहुल गांधी की अगुआई में कांग्रेस और कुछ अन्य विपक्षी दलों के सांसदों ने संसद में मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस दौरान एक महिला सांसद गैस सिलेंडर के साथ प्रदर्शन करती दिखी। महिला सांसद बाहुबली स्टाइल में सिलेंडर को उठाए नजर आई और बढ़ती महंगाई को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की।

read more: खिलाड़ियों पर बढ़ रहा वर्क लोड! ये क्या बोल गए टीम इंडिया के पूर्व कोच

सरकार पर जमकर बोला हमला

महंगाई और कई जरूरत की खाने-पीने की चीजों को जीएसटी के दायरे में लाए जाने के विरोध में इन सांसदों ने सरकार पर जमकर हमला बोला। इन लोगों ने एक बैनर भी ले रखा था जिस पर गैस सिलेंडर की तस्वीर थी और लिखा हुआ था कि, ‘दाम बढ़ने से आम नागरिकों का जीवन बुरी तरह प्रभावित हो रहा है, वे कैसे जीवन यापन करेंगे?’ विपक्षी सांसदों ने ‘दूध-दही पर जीएसटी वापस लो’ के नारे भी लगाए। इस मौके पर खड़गे ने कहा, आज आटा, दही और कई अन्य वस्तुओं की कीमतें बढ़ गई हैं। आम लोगों के ऊपर इस सरकार ने अत्यचार किया है। इसके खिलाफ हम विरोध करेंगे।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के अलावा राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, तेलंगाना राष्ट्र समिति के नमा नागेश्वर राव एवं के. केशव राव, नेशनल कॉन्फ्रेंस के हसनैन मसूदी, आईयूएमएल के ईटी मोहम्मद बशीर और कई अन्य विपक्षी सांसद इस धरने में शामिल हुए।

विपक्षी दलों ने मंगलवार को भी इसी विषय पर संसद परिसर में धरना दिया था और दोनों सदनों में हंगामा किया था जिस कारण कार्यवाही बाधित हुई थी। बता दें कि जीएसटी परिषद के फैसले लागू होने के बाद सोमवार से कई खाद्य वस्तुएं महंगी हो गईं। इनमें पहले से पैक और लेबल वाले खाद्य पदार्थ जैसे आटा, पनीर और दही शामिल हैं, जिन पर पांच प्रतिशत जीएसटी देना होगा।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers