Fierce fight between AAP and BJP councilors in MCD House

MCD की लड़ाई अब हा​थापाई तक आई, ‘आप’ और बीजेपी पार्षदों में जबरदस्त मारपीट, जमकर चले लात-घूंसे

Fierce fight between AAP and BJP councilors in MCD House: दिल्ली एमसीडी की स्टैंडिंग कमेटी के सदस्यों के चुनाव के लिए आज दोबारा वोटिंग हुई।

Edited By :   Modified Date:  February 24, 2023 / 07:43 PM IST, Published Date : February 24, 2023/7:32 pm IST

Fierce fight between AAP and BJP councilors in MCD House : नई दिल्ली। कई दिनों से दिल्ली में हलचल मची हुई है। एक ओर पहले जहां मेयर की सीट पर घमासान मचा हुआ था तो वहीं दूसरी ओर मेयर बनने के बाद भी एमसीडी सदन में हंगामा जारी है। दिल्ली एमसीडी की स्टैंडिंग कमेटी के सदस्यों के चुनाव के लिए आज दोबारा वोटिंग हुई। वोटिंग के दौरान 8 पार्षद शामिल नहीं हुए। 250 पार्षदों में से 242 पार्षदों ने वोटिंग की। वोटिंग के दौरान पार्षदों को मोबाइल ले जाने की अनुमति नहीं दी गई।

read more : स्कूलों में SCERT सिलेबस से बोर्ड परीक्षा करवाने पर रोक, हाईकोर्ट ने सुनाया फैसला 

Fierce fight between AAP and BJP councilors in MCD House : दरअसल, बुधवार को मोबाइल ले जाने के चलते ही सदन में हंगामा हुआ था। इसके बाद स्टैंडिंग कमेटी का चुनाव रुक गया था। सिर्फ 47 पार्षद ही वोट डाल पाए थे। बीजेपी फिर से चुनाव कराने की मांग पर डटी थी। मेयर शैली ओबेरॉय ने इस मांग को मानते हुए आज दोबारा चुनाव कराने के आदेश दिए।

 

सूत्रों की मानें तो स्टैंडिंग कमेटी के चुने हुए सदस्यों की पहली लिस्ट पर मेयर शैली ओबेरॉय ने साइन करने से इनकार कर दिया तो रिकॉउंटिंग के फैसले पर निगम सचिव ने साइन करने से मना कर दिया। इस पर मेयर और निगम सचिव के बीच तल्ख बातचीत हो गई। मारपीट में कई पार्षद घायल हो गए। एक पार्षद की हालत भी खराब हो गई।

 

दोनों के बीच हुई तनातनी के दौरान भाजपा पार्षदों ने अनवैलिड वोट को वैलिड करने की मांग की तो मेयर ने कहा कि अनवैलिड वोट को मान्य नहीं कर सकते। इस पर भाजपा पार्षद टेबलों पर चढ़कर नारेबाजी करने लगे। उन्हें रोकने AAP पार्षद आगे बढ़े तो दोनों पार्टियों के पार्षदों में मारपीट शुरू हो गई।

 

अब जो वोटिंग हुई है, उसमें आम आदमी पार्टी ने दावा किया है कि उसे 138 वोट मिले हैं। पार्टी दावा कर रही है कि बीजेपी के पांच पार्षदों ने भी क्रॉस वोटिंग की है। कुछ देर में जब वोटों की गिनती होगी, तब स्थिति और ज्यादा स्पष्ट हो जाएगी। अभी के लिए मेयर दो वोटों को अमान्य घोषित कर दिया है। वहीं कुछ विवाद की वजह से एक बार वोटों की गिनती का आदेश भी जारी हुआ है।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें