Sita Soren resigned : पूर्व सीएम की भाभी और विधायक ने दिया पार्टी से इस्तीफा, लंबे समय से थी नाराज | MLA Sita Soren resigned From Party

Sita Soren resigned : पूर्व सीएम की भाभी और विधायक ने दिया पार्टी से इस्तीफा, लंबे समय से थी नाराज

Sita Soren resigned : पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की भाभी और JMM विधायक सीता सोरेन ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

Edited By :   Modified Date:  March 19, 2024 / 01:24 PM IST, Published Date : March 19, 2024/1:24 pm IST

रांची : Sita Soren resigned : लोकसभा चुनाव से पहले झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) को बड़ा झटका लगा है। पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की भाभी और JMM विधायक सीता सोरेन ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद चंपई सोरेन को CM बनाये जाने पर सीता सोरेन ने पार्टी से दूरी बना ली थी। जानकारी के अनुसार, सियासी अनबन के चलते सीता सोरेन ने इस्तीफा दिया है। सीता सोरेन ने पार्टी के पद और विधायक पद से इस्तीफा दिया है। सूत्रों के मुताबिक, वो जल्द ही भाजपा में शामिल हो सकती हैं। सीता सोरेन जामा विधानसभा क्षेत्र से 2009 से लगातार विधायक रही हैं।

यह भी पढ़ें : Electoral Bond Latest News: क्या छत्तीसगढ़ में महादेव सट्टा एप्प का पैसा BJP को भी मिल रहा?.. जानें किसने पूछा ये सनसनीखेज सवाल..

सीता सोरेन ने JMM सुप्रीमो को लिखा पत्र

Sita Soren resigned : सीता सोरेन ने JMM सुप्रीमो शिबू सोरेन को पात्र लिखते हुए कहा कि,” मैं सीता सोरेन, झारखण्ड मुक्ति मोर्चा की केन्द्रीय महासचिव एवं सक्रिय सदस्य वर्तमान विधायक हूं, आपके समक्ष अत्यन्त दुःखी हृदय के साथ अपना इस्तीफा प्रस्तुत कर रहीं हूं।”

उन्होंने लिखा,”मेरे स्वर्गीय पति, दुर्गा सोरेन, जो कि झारखण्ड आंदोलन के अग्रणी योद्धा और महान क्रांतिकारी थे, उनके निधन के बाद से ही मैं और मेरा परिवार लगातार उपेक्षा का शिकार रहें है। पार्टी और परिवार के सदस्यों द्वारा हमे अलग-थलग किया गया है, जो कि मेरे लिए अत्यन्त पीड़ादायक रहा है। मैंने उम्मीद की थी कि समय के साथ स्थितियां सुधरेगी, परन्तु दुर्भाग्यवश ऐसा नहीं हुआ झारखण्ड मुक्ति मोर्चा जिसे मेरे स्वर्गीय पति ने अपने त्याग समपर्ण और नेतृत्व क्षमता के बल पर एक महान पार्टी बनाया था आज वह पार्टी नहीं रहीं मुझे यह देख कर गहरा दुःख होता है कि पार्टी अब उन लोगों के हाथों में चली गयी है जिनके दृष्टिकोण और उद्देश्य हमारे मूल्यों और आदर्शों से मेल नहीं खाते।”

यह भी पढ़ें : CG Congress Scam: भूपेश बघेल के इशारों पर रामगोपाल अग्रवाल ने विनोद वर्मा के बेटे की कंपनी को किया करोड़ों का भुगतान? कॉन्ट्रैक्ट लेटर आया सामने

सामने आए थे सीता सोरेन के बागी तेवर

Sita Soren resigned : गौरतलब हो, हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद सियासी संकट के दौरान ही सीता सोरेन अलग-थलग दिखाई दे रही थीं। चंपई सोरेन को CM बनाए जाने और कैबिनेट में जगह ना मिलने के चलते सीता सोरेन के बागी तेवर सामने आए थे। हेमंत सोरेन पर भी उन्होंने तंज कसा था।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp