Former Home Minister of Arunachal Pradesh Kumar Wai joins Congress

प्रदेश के पूर्व गृहमंत्री ने थामा कांग्रेस का दामन, मल्लिकार्जुन खरगे ने जताई खुशी

Kumar Wai joins Congress : दरअसल, अरुणाचल प्रदेश के पूर्व गृहमंत्री कुमार वाई ने 26 जून को कांग्रेस में वापसी कर ली। उन्होंने दिल्ली स्थित

Edited By :   Modified Date:  June 28, 2023 / 02:39 PM IST, Published Date : June 28, 2023/2:31 pm IST

नई दिल्ली : Kumar Wai joins Congress : देश के कई राज्यों में कुछ समय बाद विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में सभी पार्टियां अपने अपने स्तर पर तैयारियों में जुट गई है। चुनाव का समय पास आते ही दोनों पार्टियों के नेताओं का दल-बदल भी शुरू हो गया है। कई नेता कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो रहे हैं, तो कई भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं। इसी बीच एक और चौकाने वाली खबर सामने आई है। इस खबर के सामने आने के बाद राजनीतिक गलियारों में हलचल मच गई है।

Kumar Wai joins Congress : दरअसल, अरुणाचल प्रदेश के पूर्व गृहमंत्री कुमार वाई ने 26 जून को कांग्रेस में वापसी कर ली। उन्होंने दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल की मौजूदगी में फिर से घर वापसी की। कांग्रेस में शामिल होने के बाद उन्होंने भाजपा पर प्रदेश में UAPA का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया।

यह भी पढ़ें :  तो क्या सीएम शिवराज पर ही निशाना साध गए पीएम मोदी? जानिए क्या है पूर्व सीएम कमलनाथ के बयान के मायने 

फिर से कांग्रेस में शामिल हुए वाई

पेमा खांडू सरकार में गृहमंत्री रहे कुमार वाई 26 जून को फिर से कांग्रेस में शामिल हो गए। पार्टी में शामिल होने के बाद कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने उनका स्वागत किया। इस दौरान वेणुगोपाल के अलावा, अरुणाचल प्रदेश और मेघालय के पार्टी प्रभारी मनीष चतरथ, अरुणाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (एपीसीसी) के कार्यकारी अध्यक्ष बोसीराम सिरम और पूर्व गृह मंत्री तांगा ब्यालिंग उपस्थित थे। कांग्रेस में शामिल होने के बाद वाई पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से मिलने उनके आवास पर भी गए।

यह भी पढ़ें : उपसरपंच को घर से उठा ले गए नक्सली, सामाजिक संगठनों ने की सकुशल रिहाई की मांग 

भाजपा पर बोला हमला

Kumar Wai joins Congress :  कांग्रेस में शामिल होते ही कुमार वाई ने अरुणाचल की पेमा खांडू सरकार और भाजपा पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि भाजपा प्रदेश में UAPA की शक्तियों का गलत इस्तेमाल कर रही है। पेमा खांडू सरकार प्रदेश की प्राकृतिक संपत्तियों को अपने फायदे के लिए बर्बाद कर रही है।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने जताई खुशी

वहीं, भाजपा छोड़ फिर से कांग्रेस ज्वाइन करने पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने खुशी जताई है। खरगे ने वाई को सभी स्तरों पर हर तरह का सहयोग देने का आश्वासन दिया है। इसके साथ ही उन्होंने वाई को राज्य में पार्टी के विकास के लिए कड़ी मेहनत करने की सलाह दी है।

यह भी पढ़ें : Namrita Malla New Sexy Video : Namrita Malla ने सेक्सी बिकनी में शेयर किया बोल्ड वीडियो, हॉटनेस देख मदहोश हुए फैंस 

वाई की वापसी से खुश हुए कांग्रेसी

Kumar Wai joins Congress :  वाई की कांग्रेस में वापसी ने पार्टी सदस्यों और समर्थकों के बीच काफी उत्साह पैदा किया है, क्योंकि उनके राजनीतिक मैनेजमेंट के अनुभव से क्षेत्र में पार्टी की संभावनाओं को मजबूत होने की उम्मीद है। सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस का लक्ष्य अरुणाचल प्रदेश में अपना आधार मजबूत करना है, जिससे वाई की स्थानीय राजनीति की गहरी समझ और लोगों के साथ उनके मजबूत संबंधों का फायदा होगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers