Shivsena's troubles are not decreasing, this veteran party leader resigns

कम नहीं हो रही शिवसेना की मुश्किलें, इस दिग्गज पार्टी नेता ने दिया इस्तीफा, शिंदे गुट में शामिल होने की अटकले हुई तेज

Former MP Anandrao Adsul resigns as party leader : उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : July 7, 2022/10:38 pm IST

मुंबई : Former MP Anandrao Adsul resigns as party leader : उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। सत्ता से बेदखल होने के बाद शिवसेना के सामने एक और मुश्किल कड़ी हो गई है। पार्टी के दिग्गज नेता और पूर्व सांसद ने अचानक पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। उनके इस्तीफा देने से पूरी पार्टी में खलबली मच गई है।

यह भी पढ़े : कैंडल मार्च कर रही भीड़ ने पुलिस पर किया पथराव, वाहनों में की तोड़फोड़, फिर हुआ ये… 

पूर्व सांसद आनंदराव अडसुल ने पार्टी नेता के पद से दिया इस्तीफा

Former MP Anandrao Adsul resigns as party leader :  दरअसल, शिवसेना के दिग्गज नेता और पूर्व सांसद आनंदराव अडसुल ने पार्टी नेता के अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। आनंदराव के बेटे अभिजीत अडसुल ने कहा कि, उनके पिता ने शिवसेना नेता के पद से इस्तीफा दे दिया है, लेकिन वह पार्टी के कार्यकर्ता बने रहेंगे। अडसुल शिवसेना नेता पद पर थे। पार्टी संगठन में शीर्ष पर शिवसेना पक्ष प्रमुख उसके बाद 14 नेता और 25 उप-नेता होते हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या वह एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले शिवसेना गुट में शामिल होंगे, अभिजीत ने कहा, मेरे पिता शिव सैनिक बने रहेंगे।

यह भी पढ़े : मदर डेयरी ने सोयाबीन समेत इन चीजों की कीमतों में की कटौती, नए दाम जाने यहां 

नवनीत राणा से हारे थे आनंदराव अडसुल

Former MP Anandrao Adsul resigns as party leader : अडसुल ने पूर्व में अमरावती लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व किया था लेकिन 2019 में वह नवनीत राणा से हार गए थे। ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना को हाल में वरिष्ठ नेता शिंदे की अगुवाई में विधायकों की बगावत का सामना करना पड़ा। पार्टी के अधिकतर विधायकों ने शिंदे का पक्ष लिया, जिससे महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार गिर गई। ठाकरे ने 29 जून को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया और उसके एक दिन बाद शिंदे ने राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें