पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती, राष्ट्रपति और पीएम मोदी ने 'सदैव अटल' पहुंचकर दी श्रद्धांजलि, आज करोड़ों किसानों से करेंगे संवाद | Former Prime Minister Atal Bihari Vajpayee's birth anniversary PM Modi pays floral tribute on 'sadaiv atal ' Today will communicate with crores of farmers

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती, राष्ट्रपति और पीएम मोदी ने ‘सदैव अटल’ पहुंचकर दी श्रद्धांजलि, आज करोड़ों किसानों से करेंगे संवाद

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती, राष्ट्रपति और पीएम मोदी ने 'सदैव अटल' पहुंचकर दी श्रद्धांजलि, आज करोड़ों किसानों से करेंगे संवाद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : December 25, 2020/3:48 am IST

नई दिल्ली ।  पीएम मोदी, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर उनकी समाधि स्थल सदैव अटल पहुंचे, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को उनकी 96 वीं जयंती पर पुष्पांजलि अर्पित की है।


राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को  उनकी 96 वीं जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की है।

पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की 96 वीं जयंती पर केंद्रीय मंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह, निर्मला सीतारमण और पीयूष गोयल ने ‘सदैव अटल’ में पुष्पांजलि अर्पित की।


देश के 6 राज्यों के करोड़ों किसानों के साथ वर्चुअल चर्चा करने वाले हैं। इसके साथ ही पीएम मोदी दोपहर 12 बजे देश के 9 करोड़ किसानों के खाते में किसान सम्मान निधि के 18 हजार करोड़ रुपये भी ट्रांसफर करेंगे।

ये भी पढ़ें-CM भूपेश बघेल जाएंगे बैरन बाजार चर्च, क्रिसमस की देंगे शुभकामनाएं, पाटन के खुड़मुड़ा

बता दें कि दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन के बीच पीएम मोदी का संबोधन बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है। इस कार्यक्रम को लेकर बीजेपी ने भी बड़ी तैयारी की है। इस मौके पर बीजेपी के नेता और देश भर के किसान अलग-अलग कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। देश के 19,000 से ज्यादा स्थानों पर ये कार्यक्रम आयोजित होंगे। इन कार्यक्रमों में देश के एक करोड़ से ज्यादा किसानों की भागीदारी सुनिश्चित हुई है।

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ बीजेपी मनाएगी सुशासन दिवस, किसानों के समर्थन में करेंगे सत्याग्रह

पीएम मोदी के संबोधन के लिए मंत्रियों और सांसदों की ड्यूटी लगाई गई है। बताया जा रहा है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह महरौली में किसानों के साथ पीएम मोदी का भाषण सुनेंगे और वहीं से संवाद करेंगे, जबकि देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह माता जीजाबाई पार्क, सेक्टर- 15, द्वारका में मौजूद रहेंगे। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर तमिलनाडु के चेंगलपेट से कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। जबकि केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ओडिशा के जगतसिंहपुर जिले से कार्यक्रम में शामिल होंगे। वहीं दूसरी ओर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद पटना से पीएम मोदी के इस किसान संवाद में शामिल होंगे।

 
Flowers