गिरिडीह में पुल में फिट की गयी चार बारूदी सुरंगें मिलीं, नक्सलियों की साजिश विफल | Four landmines fitted in bridge in Giridih found, naxalites plot foiled

गिरिडीह में पुल में फिट की गयी चार बारूदी सुरंगें मिलीं, नक्सलियों की साजिश विफल

गिरिडीह में पुल में फिट की गयी चार बारूदी सुरंगें मिलीं, नक्सलियों की साजिश विफल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : July 1, 2021/7:54 pm IST

गिरिडीह, एक जुलाई (भाषा) झारखंड के गिरिडीह जिले में सुरक्षा बलों को नक्सलियों के खिलाफ बृहस्पतिवार को उस समय बड़ी सफलता मिली जब उनको लक्ष्य कर मधुबन थाना क्षेत्र में एक पुल में फिट की गयी चार शक्तिशाली बारूदी सुरंगें और दस किलो का एक केन बम को समय रहते पता लगाकर उन्होंने निष्क्रिय कर दिया।

पुलिस अधीक्षक अमित रेणु ने ‘पीटीआई भाषा’ को बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने चार शक्तिशाली बारूदी सुरंगों को समय रहते बरामद कर निष्क्रिय कर दिया जिन्हें भाकपा (माओवादियों) ने सुरक्षा बलों को लक्ष्य कर एक पुल में फिट किया था।

रेणु ने बताया कि गुप्त सूचना पर पुलिस ने आज मधुबन थाना क्षेत्र के करमगडडा मोड़ से ठेसापुली जाने वाली सड़क से लगभग 1.5 किलोमीटर दूरी पर छोटे पुल में फिट की गयी लगभग 20 किलोग्राम की चार आईडी बरामद कीं।

उन्होंने बताया कि इन चार शक्तिशाली आइईडी को नष्ट कर दिया गया है।

इसके अलावा एक अन्य घटनाक्रम में गिरिडीह पुलिस और सीआरपीएफ ने आज नक्सलियों के मंसूबों पर पानी फेरते हुए गुप्त सूचना पर पीरटांड़ खुखरा पथ पर बांध गाँव के पास एक पुलिया में लगाये 10 किलोग्राम के केन बम को भी बरामद कर उसे निष्क्रिय कर दिया।

सहायक पुलिस अधीक्षक गुलशन तिर्की ने बताया कि बम को भी निष्क्रिय कर दिया गया है । उग्रवादियों ने पुलिस पार्टी को निशाना बनाने के लिए बम लगाया था ।

भाषा, सं, इन्दु, , राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers