साइबर ठगी के मामले में पुलिस ने चार बदमाशों को किया गिरफ्तार | Four miscreants arrested by police in cyber-cheating case

साइबर ठगी के मामले में पुलिस ने चार बदमाशों को किया गिरफ्तार

साइबर ठगी के मामले में पुलिस ने चार बदमाशों को किया गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : January 27, 2021/11:52 am IST

नोएडा, 27 जनवरी (भाषा) विभिन्न बैकों के ग्राहकों के क्रेटिड और डेबिट कार्ड की जानकारी प्राप्त करके करोड़ों रुपये की ठगी करने वाले एक गिरोह के चार कथित बदमाशों को पश्चिमी उत्तर प्रदेश की नोएडा की एसटीएफ इकाई ने मंगलवार रात गिरफ्तार किया। इनकी गिरफ्तारी फरीदाबाद से हुई है।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश( एसटीएफ) के एसपी कुलदीप नारायण ने बताया कि विगत कुछ दिनों से एसटीएफ उत्तर प्रदेश को विभिन्न बैंकों के डेबिट व क्रेडिट कार्ड धारकों का डेटा प्राप्त कर, धोखाधड़ी से ग्राहकों के ओटीपी हासिल करके लाखों रूपये की साइबर ठगी की जानकारी मिल मिल रही थी।

उन्होंने बताया कि इस सूचना के आधार पर एसटीएफ ने मामले की जांच शुरू की। देर रात एसटीएफ की नोएडा इकाई को सूचना मिली कि ठगी की रकम का बंटवारा करने के लिए इस गिरोह के सदस्य फरीदाबाद स्थित एक मकान में जमा हो रहे हैं। उन्होंने बताया कि सूचना के आधार पर छापेमारी की गई।

उन्होंने बताया कि वहां से सौरव भारद्वाज, आस मोहम्मद उर्फ आशू, लखन गुप्ता तथा शिवम गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि इनके पास से एक लैपटॉप, 14 मोबाइल फोन ,एक डायरी, एक स्कॉर्पियो कार, एक होंडा सिटी और 6,59,000 रुपये नकद राशि बरामद हुई।

उन्होंने बताया कि इस गिरोह में कुछ और लोग भी शामिल है, जिनकी पुलिस तलाश कर रही है।

भाषा सं स्नेहा उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers