INDIA Alliance Meeting: INDIA गठबंधन की बैठक शुरू, लोकसभा चुनाव में सीट बंटवारे को लेकर चल रही रणनीति... | Opposition Meeting

INDIA Alliance Meeting: INDIA गठबंधन की बैठक शुरू, लोकसभा चुनाव में सीट बंटवारे को लेकर चल रही रणनीति…

Opposition Meeting: भाजपा को टक्कर देने के लिए एकजुट हुए विपक्षी दलों के INDIA गठबंधन की चौथी बैठक शुरू हो गई

Edited By :   Modified Date:  December 19, 2023 / 04:33 PM IST, Published Date : December 19, 2023/4:29 pm IST

Opposition Meeting: नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में भाजपा को टक्कर देने के लिए एकजुट हुए विपक्षी दलों के INDIA गठबंधन की चौथी बैठक शुरू हो गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह बैठक नई दिल्ली के अशोका होटल में किया जा रहा है। इस बैठक में 28 दलों के दिग्गज नेता मौजूद हैं। बताया जा रहा है कि इस बैठक से साफ हो जाएगी कि लोकसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे की स्थिति साफ हो जाएगी। इसके अलावा इस बैठक में लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर विचार विमर्श किया जा सकता है।

Read more: Weather Update: ट्रेनें रद्द और स्कूल बंद, आफत की बारिश से मचा कोहराम, कई राज्यों में बाढ़ जैसे हालात…. 

Opposition Meeting: बता दें कि इस गठबंधन की पहली तीन बैठकें क्रमश: पटना, बेंगलुरु और मुंबई में हुई थीं। राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव, जदयू नेता नीतीश कुमार, टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी दिल्ली, आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल इस बैठक में शामिल हुए हैं। इस बैठक से पहले कांग्रेस ने 2024 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर 5 मेंबर्स की नेशनल एलायंस कमेटी बनाई है। अशोक गहलोत, भूपेश बघेल, सलमान खुर्शीद और मोहन प्रकाश इसके मेंबर्स हैं. वहीं मुकुल वासनिक को कमेटी का संयोजक बनाया गया है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers