From now on there will be no holidays on Friday

फिर बदला साप्ताहिक अवकाश को लेकर लिया गया फैसला, अब इस दिन नहीं मिलेगी छुट्टियां

From now on there will be no holidays on Friday : फिर बदला साप्ताहिक अवकाश को लेकर लिया गया फैसला, अब इस दिन नहीं मिलेगी छुट्टियां

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : July 14, 2022/1:22 am IST

No Holidays on Friday : नई दिल्ली। लॉकडाउन में स्कूलों की छुट्टियों को रविवार की जगह शुक्रवार कर दिया गया। जिस समिति ने यह निर्णय लिया उस समिति को भंग कर दिया गया। इसके बाद एक बार फिर रविवार को स्कूलों की छुट्टियां बहाल करने का फैसला किया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार झारखंड के जामताड़ा जिले के करीब 40 स्कूलों ने बुधवार को कहा कि वे रविवार की साप्ताहिक छुट्टी को बहाल करेंगे। इन स्कूलों ने साप्ताहिक छुट्टी शुक्रवार को रखने की शुरुआत की थी। जिला शिक्षा अधिकारी अभय शंकर ने पीटीआई-भाषा को बताया कि लॉकडाउन के दौरान इन स्कूलों को साप्ताहिक छुट्टी रविवार से बदलकर शुक्रवार को रखने के लिए मजबूर किया गया था।

Read More : सूर्य की तरह चमकने वाली है इन राशि के जातकों की किस्मत, देखें आज का राशिफल 

उन्होंने कहा कि जिला स्कूल प्रबंधन समिति को भंग कर दिया गया है और जल्द ही नयी समिति गठित की जाएगी। इस बीच, कांग्रेस ने स्कूलों की साप्ताहिक छुट्टी बदलने के लिए मजबूर करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। कांग्रेस नेता अजय कुमार ने इस संबंध में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को एक पत्र लिखा और इस फैसले के लिए जिम्मेदार समाज-विरोधी तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की।

Read More : कमजोर वर्ग के मेधावी छात्रों और खिलाड़ियों के लिए शुरू हुई ये छात्रवृत्ति योजना, जानें डिटेल्स 

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें