Goats with 'Allah', 'Mohammed' written on them worth lakhs

ईद पर बाजार में आया ‘अल्लाह’ और ‘मोहम्मद’ लिखा बकरा, मालिक ने 35 लाख रुपए रखी कीमत

ईद पर बाजार में आया ‘अल्लाह’ और ‘मोहम्मद’ लिखा बकरा! Goats with 'Allah', 'Mohammed' written on them worth lakhs

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : July 10, 2022/9:35 am IST

नयी दिल्ली:  Goats with name ‘Allah’ ‘Mohammed’ दिल्ली के मीना बाजार में बकरीद से पहले बिक्री के लिए लाये गए सैकड़ों बकरों में से तीन बकरे ऐसे हैं, जिन पर सभी का ध्यान गया। इन तीन बकरों पर बाकायदा कीमत का टैग लगा है और इनकी कीमत लाखों रुपये है। ‘‘अनोखे’’ बकरों के मालिकों ने दावा किया कि इन पर पाक शब्द ‘अल्लाह’ और ‘मोहम्मद’ की इबारत है।

Read More: इस खिलाड़ी पर भड़के रोहित, छोड़ दिया 3 कैच, जल्द होगी बिदाई 

Goats with ‘Allah’ ‘Mohammed’ फूलों की माला पहने और महंगे कपड़ों से सजे-धजे इन बकरों ने बाजार में आते ही सभी का ध्यान आकर्षित किया है। दो बकरों की उम्र एक-एक साल है जबकि तीसरा बकरा दो साल का है। दो साल की उम्र वाले बकरे के मालिक गुड्डू खान (35) ने इसकी कीमत 30 लाख रुपये तय की है। बहरहाल, उनका दावा है कि यह बकरा ‘‘अनमोल’’ है।

Read More: इस जिले के सरकारी स्कूल में रविवार की जगह शुक्रवार को मिलता है सप्ताहिक छुट्टी, प्रशासन को अब तक नहीं है खबर

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से आये गुड्डू ने कहा, ‘‘ये अनोखे बकरे हैं, जो और कहीं नजर नहीं आएंगे। वे अनमोल हैं। इन बकरों पर पाक शब्द ‘अल्लाह’ और ‘मोहम्मद’ की इबारत है।’’ अन्य दो बकरे गुड्डू के भाई और भतीजे के हैं, जिन्होंने प्रत्येक की कीमत 15 लाख रुपये तय की है।

Read More: Weather today: प्रदेश के इन 25 जिलों में आज जमकर बरसेगें बादल, कई इलाकों में पानी भरने के बाद हेल्पलाइन नंबर जारी..देखें

गुड्डू के भतीजे अकिल खान ने कहा, ‘‘मैंने उसे एक साल से अधिक समय तक पाला। मुझे यकीन है कि मुझे इसके लिए 15 लाख रुपये मिल जाएंगे। हमने उन्हें अच्छी तरह से खिलाया-पिलाया। वे विशेष हैं, क्योंकि उन पर ‘अल्लाह’ का नाम लिखा है।’’

Read More: इस हालत में मिले बीजेपी नेता, पत्नी से रहते थे अलग, देखकर दंग रह गए लोग 

तीनों व्यापारियों ने कहा कि उन्हें शाम तक बकरों की बिक्री होने की उम्मीद है। अकिल ने बताया कि पिछले साल भी उसने 12 लाख रुपये में एक बकरा बेचा था। उन्होंने कहा, ‘‘मैं इन्हें शाम तक बेच दूंगा। कल भी यहां एक बकरा 35 लाख रुपये में बिका था।’’ बकरीद का त्योहार रविवार को मनाया जा रहा है।

Read More: यहां होगा तख्तापलट, विरोध प्रदर्शन के बाद सरकार ने खींचे हाथ, जल्द होगा चुनाव