Good news for the passengers traveling by train on Navratri, now this

नवरात्रि पर ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी, अब सफर के दौरान मिलेगी ये सुविधा

Good news for the passengers traveling by train on Navratri, now this facility will be available during the journey

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : September 21, 2022/2:31 pm IST

Good news for the passengers traveling by train on Navratri; दिल्ली :देश भर में नवरात्रि को लेकर जोरों शोरो से तैयारी की जा रही है। वही माता रानी के आगमन पर रेलवे ने भी अपने यात्रियों को बड़ा तोहफा देने का फैसला लिया है। हाल ही में रेलवे ने इस बार के नवरात्र को खास बनाने के लिए विशेष तैयारी की है। जानकारी के मुताबिक, रेलवे ने यात्रियों को परोसने के लिए खास मेन्यू तैयार किया है। ये मेन्यू  खास तौर पर श्रद्धालु के लिए तैयार किया गया है।

यह भी पढ़े: Comedian Raju Srivastava Passed Away : रुला गया सबको हंसाने वाला, नहीं रहे कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव.

ट्रेनों में विशेष ‘व्रत थाली’ उपलब्ध कराई जाएगी

Good news for the passengers traveling by train on Navratri: नवरात्रि में भारी तदाद में लोग उपवास करते है। वही इस दौरान श्रद्धालु को अपने काम के लिए सफर भी करना पढ़ता है। वही उपवास का खाना नहीं मिलने के चलते उपवास कर रहा व्यक्ति को बिना कुछ खाए ही सफर करना पढ़ता है। इसके देखते हुए रेल ने बड़ा फैसला लिया है।  बता दें कि रेलवे ने यात्रियों के लिए ट्रेनों में विशेष ‘व्रत थाली’ उपलब्ध करने का फैसला लिया है।  व्रत की ये  थाली देशभर के 400 रेलवे स्टेशनों पर उपलब्ध होगी। इसके साथ ही आईआरसीटीसी ने इसे नवरात्रि की थाली नाम दिया है।

यह भी पढ़े: सीएम सेवा पखवाड़ा के तहत चलाया गया स्वच्छता अभियान, समाजसेवी से लेकर स्कूली बच्चे हुए शामिल

एक कॉल से सीट पर मिलेगा खाना

Good news for the passengers traveling by train on Navratri: वही इस प्लेट को ऑर्डर करने के लिए यात्री को 1323 पर कॉल करके बुकिंग करनी होगी। फिर थोड़े समय के अंतराल के बाद आपकी सीट पर एक साफ फास्टिंग प्लेट पहुंचा दी जाएगी। इस तरह की व्यवस्था पिछले साल भी लागू की गई थी। वही इस साल भी ये सुविधा यात्रियों को दी जाएगी। रेलवे का मानना है कि इस बार नवरात्र का उत्साह अधिक रहेगा और उनकी व्रत थाली भी भारी डिमांड में रहेगी। इसलिए रेलवे द्वारा ये फैसला लिया गया है।