Govt Approved GPS Pension Scheme for Employees

‘गारंटी वाली पेंशन योजना’: सरकारी कर्मचारियों को पेंशन को लेकर कैबिनेट बैठक में लिया गया बड़ा फैसला, जानिए पूरी डिटेल

सरकारी कर्मचारियों को पेंशन को लेकर कैबिनेट बैठक में लिया गया बड़ा फैसला, जानिए पूरी डिटेल! Govt Approved GPS Pension Scheme

Edited By :   Modified Date:  June 8, 2023 / 11:26 AM IST, Published Date : June 8, 2023/11:26 am IST

अमरावती: Govt Approved GPS Pension Scheme मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी की अध्यक्षता में हुई आंध्र प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में बुधवार को कर्मचारियों के लिए ‘गारंटी वाली पेंशन योजना’ (जीपीएस), 6,840 नयी सरकारी नौकरियों और करीब 10,000 संविदा कर्मियों को नियमित करने जैसे महत्वपूर्ण फैसले लिए गए।

Read More: कांग्रेस शहर अध्यक्ष की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या, आरोपी से हाथापाई होने के बाद बढ़ा था विवाद

Govt Approved GPS Pension Scheme जीपीएस योजना के तहत पात्र कर्मचारियों को उनके अंतिम वेतन की 50 फीसदी राशि पेंशन के रूप में प्राप्त होगा। इसमें केन्द्र सरकार की तरह महंगाई भत्ता भी शामिल होगा और यह भत्ता साल में दो बार मिलेगा।

Read More: India Live Breaking News 8 June 2023: मशहूर रंगकर्मी हबीब तनवीर की पुण्यतिथि, CM भूपेश बघेल ने दी श्रद्धांजलि, उपलब्धियों को किया याद..

सरकार द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘राज्य के भविष्य और कर्मचारियों के कल्याण को ध्यान में रखते हुए जीपीएस में संशोधन किया गया है।’’ संविदा कर्मियों के संदर्भ में दो जून, 2014 तक कम से कम पांच साल की सेवा पूरी कर चुके सभी कर्मचारियों को नियमित किया जाएगा।

Read More: CG News in Hindi: Team India में छत्तीसगढ़ की बेटी अंजली खलखो का चयन, हांगकांग में दमदार प्रदर्शन के बाद अब कनाडा होंगी रवाना

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक