Govt Declared Holiday Tomorrow in Goa due to Assembly Election

कल पूरे प्रदेश में रहेगी छुट्टी, प्राइवेट कर्मचारियों की भी नहीं कटेगी सैलरी, जानें क्यों लिया गया ये फैसला

कल पूरे प्रदेश में रहेगी छुट्टी, प्राइवेट कर्मचारियों की भी नहीं कटेगी सैलरी, Govt Declared Holiday Tomorrow in Goa due to Assembly Election

Edited By :   Modified Date:  May 9, 2023 / 08:03 PM IST, Published Date : May 9, 2023/8:03 pm IST

Govt Declared Holiday Tomorrow पड़ोसी राज्य कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर गोवा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली सरकार ने 10 मई को वैतनिक अवकाश घोषित किया है, जिसमें निजी संस्थानों और औद्योगिक इकाइयों के कर्मियों को भी शामिल किया गया है। हालांकि प्रमोद सावंत के नेतृत्व वाली सरकार के इस फैसले से विपक्षी दल और औद्योगिक इकाइयां खुश नहीं हैं।

Read More : कर्नाटक में देवी चामुंडेश्वरी की शरण में पहुंचे कांग्रेस के दिग्गज नेता, जीत का मांगा आशीर्वाद 

Govt Declared Holiday Tomorrow हालांकि, गोवा के मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पड़ोसी राज्यों में जब चुनाव होते हैं तो अवकाश देने की प्रथा रही है। उन्होंने दावा किया कि पिछले साल गोवा में चुनाव के दौरान कर्नाटक में अवकाश की घोषणा की गई थी। गोवा सरकार ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सोमवार को एक अधिसूचना जारी कर 10 मई को वैतनिक अवकाश की घोषणा की थी। अधिसूचना में कहा गया है कि यह अवकाश सरकारी सेवकों के साथ निजी संस्थानों एवं औद्योगिक इकाइयों में कार्यरत कर्मियों के लिए भी होगा।

Read More : Dhamtari news: सभी घरों में लगेगा डिजिटल डोर नंबर, मकान मालिक को मिलेगी 26 तरह की ये खास सुविधाएं

आप ने की फैसले की निंदा

गोवा राज्य उद्योग संघ के अध्यक्ष दामोदर कोचकर ने राज्य सरकार के फैसले को ‘‘बेतुका’’ बताते हुए कहा, ‘‘गोवा में उद्योग जगत का मानना है कि यह पूरी तरह से बेतुका और मूर्खतापूर्ण फैसला है।’’ आम आदमी पार्टी (आप) की गोवा इकाई के अध्यक्ष अमित पालेकर ने भी राज्य सरकार के फैसले की निंदा की और इसे ‘‘मूर्खतापूर्ण फैसला’’ बताया। गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) ने भी राज्य सरकार के इस फैसले की निंदा की।