Govt in action regarding corona infection, imp instructions given to states

चौथी लहर की आहटः देश के इन राज्यों में फिर बढ़ रहे कोरोना के मामले, स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिए निर्देश

Govt in action regarding corona infection, imp instructions given to states

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : June 9, 2022/4:27 pm IST

नई दिल्लीः Govt in action regarding corona infection देश में एक बार फिर कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। महाराष्ट्र, केरल, दिल्ली और कर्नाटक में बड़ी संख्या में नए मरीजों की पुष्टि हो रही है। कोरोना के बढ़ते मामलों ने केंद्र सरकार की टेंशन फिर बढ़ा दी है। इसी बीच अब केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय स्थिति की बारीकी से निगरानी करनी शुरू कर दी है। मंत्रालय ने सभी राज्यों को पांच-स्तरीय रणनीति, यानी टेस्ट-ट्रैक-ट्रीट-टीकाकरण और कोविड उपयुक्त व्यवहार का पालन करने के निर्देश दिए है।

Read more :  जल्द मिलने वाली है गर्मी से राहत..  इस दिन से हवा में आएगी नमी, यहां हो सकती है बारिश 

Govt in action regarding corona infection बता दें कि भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। बीते 24 घंटों में ही कोरोना मामलों में 40 फीसद की छलांग देखने को मिली है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा आज सुबह जारी आंकड़ों में बताया गया कि कोरोना संक्रमण के 7240 मामले दर्ज किए गए। इसके मद्देनजर आज स्वास्थ्य मंत्रालय ने नया नोटिफिकेशन जारी किया है। भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के अनुसार भारत में बुधवार को कोरोना वायरस के लिए 3,40,615 सैंपल टेस्ट किए गए, कल तक कुल 85,38,63,238 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं।

Read more :  राष्ट्रपति चुनाव का ऐलान, 18 जुलाई को होगा मतदान, 21 जुलाई को आएंगे परिणाम 

देश में संक्रमण से सबसे अधिक प्रभावित होने वाले राज्यों में महाराष्‍ट्र और केरल है। यहां एक बार फिर कोरोना वायरस का संक्रमण बड़ी तेजी से फैल रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 1,881 मामले दर्ज किए गए हैं। यह राज्य में 18 फरवरी के बाद एक दिन में मिले मामलों की सबसे अधिक संख्या है। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के अनुसार केवल मुंबई में बुधवार को 1765 मामले दर्ज किए गए। वहीं, केरल में बुधवार को 1544 मामले दर्ज किए गए हैं। बता दें कि भारत में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आकर 5 लाख 25 हजार से ज्‍यादा लोगों की मृत्‍यु हो चुकी है। अगर चौथी लहर देश में आती है, तो इस आंकड़े में तेजी से इजाफा हो सकता है।