Relief from heat is coming soon, there will be heavy rain from June 16

जल्द मिलने वाली है गर्मी से राहत..  इस दिन से हवा में आएगी नमी, यहां हो सकती है बारिश

जल्द मिलने वाली है गर्मी से राहत..  इस दिन से हवा में आएगी नमी, यहां हो सकती है बारिशः Relief from heat is coming soon...

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : June 9, 2022/1:38 pm IST

नयी दिल्ली : Relief from heat is coming soon भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बृहस्पतिवार को बताया कि दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) और उत्तर पश्चिम भारत के अन्य हिस्सों में सप्ताहांत में अधिकतम तापमान में कुछ डिग्री की गिरावट आएगी, लेकिन 15 जून तक बड़ी राहत मिलने की संभावना नहीं है।

Read more :  दो समूहों के बीच हुई हिंसक झड़प, दो लोगों की मौत, 22 अन्य घायल 

Relief from heat is coming soon आईएमडी के अनुसार, 16 जून से नमी भरी पुरवाई हवाएं चलेंगी, जिससे इस क्षेत्र के लोगों को राहत मिल सकती है। आईएमडी के वैज्ञानिक आर.के. जेनामणि ने कहा, ‘‘ दिल्ली में कुछ स्थानों पर लू चलने की चेतावनी दी गई है, लेकिन तापमान में बढ़ोतरी के आसार नहीं है।’’ उन्होंने बताया कि 11-12 जून को तापमान में गिरावट आएगी, लेकिन 15 जून तक बड़ी राहत की कोई उम्मीद नहीं है। उन्होंने कहा कि सप्ताहांत में बादल छाए रहेंगे, लेकिन बारिश की संभावना कम है। तापमान 40 से 43 डिग्री सेल्सियस के बीच बना रहेगा।

Read more :  राष्ट्रपति चुनाव का ऐलान, 18 जुलाई को होगा मतदान, 21 जुलाई को आएंगे परिणाम 

उन्होंने कहा, ‘‘ 16 जून के बाद से नमी से भरी पुरवाई हवाएं चलने से इस क्षेत्र में गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं, जिससे गर्मी से काफी राहत मिलने की उम्मीद है।’’ जेनामणि ने बताया कि अगले दो दिनों में गोवा और महाराष्ट्र, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं।