Govt of India has instructed denial of ration to people not buying Tricolour

तिरंगा नहीं खरीदने वालों को नहीं मिलेगा राशन? राहुल गांधी ने शेयर किया था ये वीडियो, अब PIB ने कही ये बात

तिरंगा नहीं खरीदने वालों को नहीं मिलेगा राशन? Govt of India has instructed denial of ration to people not buying Tricolour

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : August 14, 2022/2:31 pm IST

नई दिल्लीः denial of ration to people not buying Tricolour  आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। इस अवसर पर मोदी सरकार ने देशवासियों से हर घर तिरंगा घर घर तिरंगा अभियान का हिस्सा बनने की अपील की है। लेकिन इस अभियान को लेकर कुछ लोग अफवाह फैलाने में लगे हुए हैं। सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें कहा जा रहा है कि झंडा नहीं खरीदने पर गरीबों को राशन नहीं दिया जाएगा। ये वीडियो कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी शेयर किया था।

Read More: आज कॉमेडी के बेताज बादशाह का है स्पेशल डे, जानें इस ‘कॉमेडी किंग’ का असली नाम

denial of ration to people not buying Tricolour  वायरल वीडियो में दावा किया जा रहा है कि 20 रुपये का झंडा नहीं खरीदने पर गरीबों को राशन नहीं दिया जाएगा। वहीं, इस वीडियो के वायरल होने पर भारत सरकार की संस्था ने इसकी जांच की जिसके बाद ये पाया कि ये दावे फर्जी हैं। सरकार ने ऐसा कुछ भी निर्देश जारी नहीं किया है।

Read More: Petrol-Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर बदलाव, तेल कंपनियों ने जारी किए नए रेट, जानिए अपने शहर का दाम

पीआईबी ने पाया कि वायरल मैसेज में जो दावा किया जा रहा है, वह पूरी तरह से फेक है और भ्रम फैलाने वाला है। पीआईबी ने साफ किया कि केंद्र सरकार की ओर से ऐसा कोई भी मैसेज जारी नहीं किया गया है। यह भी बताया गया कि सरकार के आदेशों का उल्लंघन करने और तथ्यों को गलत तरीके से पेश करने के आरोप में एक राशन डीलर को निलंबित कर दिया गया है।

Read More: राजू श्रीवास्तव को दिया जा रहा ‘बच्चन थैरेपी’, बिग बी ने ऑडियो मैसेज भेजकर कही ये बात

 
Flowers