Govt Order to Pay Salary on Basis of UGC Pay Scale to College Teachers

शिक्षकों को बड़ी सौगात, अब ऐसे मिलेगी सैलरी, वेतनमान को लेकर लिया गया बड़ा फैसला

शिक्षकों को बड़ी सौगात, अब ऐसे मिलेगी सैलरी : Govt Order to Pay Salary on Basis of UGC Pay Scale to College Teachers

Edited By: , June 29, 2022 / 11:43 AM IST

शिमलाः Shimla Govt on Salary हिमाचल सरकार ने प्रदेश के विश्वविद्यालयों और कॉलेजों के शिक्षकों को बड़ी सौगात दी है। सरकार ने विश्वविद्यालयों और कॉलेजों के शिक्षकों को एक माह में यूजीसी पे स्केल देने का ऐलान किया है। सीएम जयराम ठाकुर ने मंडी में सरदार पटेल विश्वविद्यालय के शुभारंभ इसकी घोषणा की। वहीं यूजीसी पे स्केल देने की घोषणा के बाद विश्वविद्यालयों और कॉलेजों के शिक्षकों ने हड़ताल वापस ले ली है।>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

Read more : रिटायर्ड कर्मचारियों को मिलेगी राहत, पेंशन संबंधी समस्याओं को निपटाने 1 जुलाई को लगेगा पेंशन शिविर

Govt Order to Pay Salary  सरदार पटेल विश्वविद्यालय के शुभारंभ अवसर पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि लंबे समय से चली आ रही यूजीसी पे स्केल देने की शिक्षकों की मांग सरकार ने मान ली है। एक माह में इसकी अधिसूचना जारी कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि बेशक सरकार आर्थिक कठिनाई के दौर से गुजर रही है, लेकिन किसी का हक नहीं रुकेगा।

Read more : ‘चामड़ माता को खुश करना है’.. तांत्रिक ने ढ़ाई साल के बच्चे की दी बलि, फिर शव को नदी में फेंका 

शिक्षकों ने किया था पूर्ण शिक्षा बंद का ऐलान

यूजीसी पे स्केल लागू करने में हो रही देरी से उखड़े शिक्षकों ने प्रदेश के विश्वविद्यालयों में मंगलवार, जबकि कॉलेजों के शिक्षक पांच जुलाई से पूर्ण शिक्षा बंद का एलान किया था। संयुक्त संघर्ष समिति की कार्यकारिणी का कहना था कि यूजीसी पे स्केल लागू करने के फैसले को सरकार कमेटियों का गठन करने की बात कहकर टाल रही है। पंजाब सरकार 25 जून को यूजीसी पे स्केल लागू करने की घोषणा कर चुकी थी। समिति शिक्षकों को 1 जनवरी, 2016 से यूजीसी पे स्केल का लाभ देने की मांग कर रही है। प्रदेश में विश्वविद्यालयों के 1,000 व कॉलेजों के करीब 2,000 शिक्षकों को यूजीसी पे स्केल का लाभ मिलेगा।

 

#HarGharTiranga