Govt will Give Liquor Pipe line connection for Consumers

शराबियों को शराब की पाइप लाइन कनेक्शन देगी सरकार…करना होगा 11000 भुगतान? जानिए क्या है सच्चाई

शराबियों को शराब की पाइप लाइन कनेक्शन देगी सरकार...! Govt will Give Liquor Pipe line connection for Consumers

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : July 19, 2022/4:31 pm IST

नई दिल्ली: Liquor Pipe line connection  सरकार की प्रेस ईकाई ने रोज़ाना शराब पीने वालों को पाइप से शराब की अपूर्ति करने को लेकर सोशल मीडिया पर साझा किए जा रहे पोस्ट को ‘फेक न्यूज़’ (फर्जी खबर) बताया है। प्रेस एवं सूचना ब्यूरो (पीआईबी) फैक्टचैक ने ट्विटर पर इस तरह के पोस्ट को खारिज किया जो कहता है कि प्रधानमंत्री कार्यालय को 11 हजार रुपए का भुगतान करने पर रोज़ाना शराब पीने वालों को पाइपलाइन के जरिए शराब की आपूर्ति की जाएगी। पीआईबी ने पोस्ट को फेक न्यूज़ बताया और कहा, ‘ अपनी उम्मीदों को इतना मत बढ़ाओ” तथा एक मीम भी साझा किया।

Read More: असिस्टेंट प्रोफेसर-प्रोफेसर के पद पर निकली बंपर भर्ती, सीधे इंटरव्यू के आधार पर होगा चयन, शुरू हो चुकी है प्रक्रिया

Liquor Pipe line connection  दरअसल, मामला ये है कि एक फॉर्म वायरल किया जा रहा है। इसमें लिखा है कि भारत सरकार, शराब की पाइप लाइन कनेक्शन हेतु आवेदन… इसके नीचे बाकायदा नियम और कानून भी बताए गए हैं। इसमें लिखा है कि माननीय प्रधानमंत्री जी ने रोज शराब पीने वालों के लिए शराब की पाइप लाइन कनेक्शन देने का आवेदन किया है। जो भी इच्छुक हो वो 11 हजार रूपये का डिमांड ड्राफ्ट के साथ इस आवेदन पत्र को भरकर प्रधानमंत्री कार्यालय में जमा कराएं। जिस भी खलिहर इंसान ने ये काम किया है, उसको सही से हिंदी भी लिखनी नहीं आती। आगे वो लिखता है कि आवेदन पत्र प्राप्त होने के एक महीने बाद निरीक्षण करके आपके घर पर मीटर के साथ शराब की पाइप लाइन बिछा दी जाएगी। बाद में खपत के हिसाब से बिल आएगा।

Read More: टीम इंडिया के दिग्गज क्रिकेटर की पत्नी ने सोशल मीडिया पर शेयर की बाथरूम में ली सेल्फी, तस्वीरें देख फैंस के उड़े होश

इसके बाद आवेदक का नाम, पता और फोटो भी मांगी गई है। इसके बाद यूजर्स ने खूब मजे लिए हैं। लोग पंचायत वेब सीरीज पार्ट 2 के खूब मीम्स शेयर कर रहे हैं। इस मामले में पीआईबी ने भी मजे लिए हैं। पीआईबी ने लिखा है कि चिल गाइज। अपनी आशाओं को अब इतनी भी ऊंचाइयों पर मत ले जाइये। लोग इस ट्वीट पर काफी मजे ले रहे हैं। लोग कह रहे हैं कि जिसने 11000 रुपए का डीडी बनाकर दे दिये होंगे वो क्या करेंगे। और भी लोग इसमें मीम्स वायरल कर रहे हैं।

देश दुनिया की खबरों के लिए यहां करें क्लिक