Hacker deleted data of educational institutions

हैकर ने डिलीट किए शिक्षण संस्थानों के डेटा, मुद्दा सुलझाने के लिए की इस चीज की मांग

Hacker deleted data of educational institutions : ऑनलाइन हैकरों के एक समूह ने मोदीनगर इलाके में केएन मोदी फाउंडेशन के शिक्षण संस्थानों का

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : September 8, 2022/12:19 am IST

गाजियाबाद : Hacker deleted data of educational institutions : ऑनलाइन हैकरों के एक समूह ने मोदीनगर इलाके में केएन मोदी फाउंडेशन के शिक्षण संस्थानों का कथित तौर पर डेटा चुराकर डीलीट कर दिया और मुद्दा सुलझाने के लिए दस लाख डॉलर मूल्य की क्रिप्टो करेंसी की मांग की। पुलिस ने यह जानकारी दी।

यह भी पढ़े : Pitra Dosh: बेहद कष्ट देने वाला होता है पितृ दोष, यहां जानें इसके लक्षण और ज्योतिष के उपाय 

Hacker deleted data of educational institutions : पुलिस अधीक्षक (एसपी) ग्रामीण इराज राजा ने बताया कि केएन मोदी फाउंडेशन की ओर से संदीप कुमार यादव ने पुलिस में यह शिकायत की। अपनी शिकायत में उन्होंने पुलिस को बताया कि हैकरों ने संस्थान के कंप्यूटर से छात्रों और कर्मचारियों का सारा डेटा चुरा लिया है और उसे डिलीट कर दिया है। मंगलवार को संस्थान की तरफ से इस संबंध में एक प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है।

यह भी पढ़े : नमाज पढ़ने गई थी बच्ची, तभी मौलवी ने….. आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज 

Hacker deleted data of educational institutions : शिकायत के आधार पर, पुलिस ने दो अज्ञात लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 507 (अज्ञात संचार के माध्यम से आपराधिक धमकी देना) और सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) अधिनियम के संबंधित प्रावधानों के तहत प्राथमिकी दर्ज की है।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)