चुन-चुनकर तलाकशुदा महिलाओं को बनाता था शिकार, 25 से अधिक औरतों से किया ऐसा काम, पुलिस भी हैरान |

चुन-चुनकर तलाकशुदा महिलाओं को बनाता था शिकार, 25 से अधिक औरतों से किया ऐसा काम, पुलिस भी हैरान

Crime news in hindi : बताया जा रहा है कि यह शख्स तलाकशुदा महिलाओं से शादी का वादा करता था। मुंबई की 42 वर्षीय शिक्षिका से इसने धोखे से 22 लाख रुपए हड़प लिए।

Edited By :   Modified Date:  May 3, 2024 / 05:47 PM IST, Published Date : May 3, 2024/5:47 pm IST

Crime news in hindi: आज हम आपको हैदराबाद के रहने वाले 40 वर्षीय इमरान अली खान के कारनमों को बताने जा रहे हैं। जिसे जानकर हैरान रह जाएंगे। यह शख्स शादी के नाम पर दो दर्जन से भी अधिक महिलाओं को अपना शिकार बना चुका है। यह इतना शातिर था कि मैट्रिमोनियल साइट्स पर महिलाओं की तलाश करता था। इमरान अली पुलिस की गिरफ्त में तब आया जब उसने 42 साल की एक शिक्षिका को अपना शिकार बनाया।

बताया जा रहा है कि यह शख्स तलाकशुदा महिलाओं से शादी का वादा करता था। मुंबई की 42 वर्षीय शिक्षिका से इसने धोखे से 22 लाख रुपए हड़प लिए। इमरान अली पर अब तक हत्या, हत्या के प्रयास, बलात्कार, मारपीट के कई मामले दर्ज किए जा चुके हैं।

मैट्रिमोनियल साइट्स पर तलाकशुदा महिलाओं की तलाश

Crime news in hindi:  इमरान के के निशाने पर ऐसी तलाकशुदा महिलाएं होती थीं जो तन्हा रहती थीं। जिनके पास अपना कोई नहीं होता था। वे भी भावनात्मक रूप से बेहद कमजोर होती थीं और जिन्हें, तलाश रहती थी कि वे अपने लिए किसी दूसरे को जीवनसाथी बना सकें। वो ऐसी महिलाओं को ही चुन-चुनकर अपना शिकार बनाता था। मैट्रिमोनियल साइट्स पर वो खुद को कंस्ट्रक्शन के ठेके लेने वाला बिजनेसमैन बताता था और जब, कोई महिला उसके जाल में फंस जाती, तो पहले वो उसका भरोसा हासिल करता और फिर ऐसा खेल करता कि जिसे जानकर पुलिस भी हैरान रह गई।

इमरान अली खान अलग-अलग राज्यों में अभी तक दो दर्जन से ज्यादा महिलाओं को अपना शिकार बना चुका था। इमरान के खिलाफ मुंबई के पाइधोनी इलाके की रहने वाली 42 वर्षीय शिक्षिका ने शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत करने वाली शिक्षिका मई 2023 में उसके संपर्क में आई। पुलिस ने बताया कि इमरान ने खुद को कंस्ट्रक्शन से जुड़ा बिजनेसमैन बताकर शिक्षिका से बातचीत शुरू की थी।

इस तरह जीता पीड़ित शिक्षिका का भरोसा

इमरान अली खान ने पीड़ित शिक्षिका से बताया कि उसके पास एमसीए की डिग्री है। उसके दो भाई कनाडा में रहकर पढ़ाई कर रहे हैं। इन सब बातों से महिला उसकी तरफ आकर्षित हो गई। पीड़ित महिला से इमरान रात में काफी देर तक बातें करता था। इसके बाद उसने महिला से वादा किया कि वो उससे शादी करेगा। धीरे-धीरे महिला ने उस पर भरोसा कर लिया। और फिर इमरान ने उस महिला को ठगना शुरू कर दिया।

फ्लैट खरीदने के लिए ठगे 22 लाख रुपए

इमरान ने शिक्षिका से कहा कि वो मुंबई के बायकुला में एक फ्लैट खरीद रहा है और शादी के बाद दोनों वहीं रहेंगे। इस प्लैट को खरीदने के नाम पर इमरान ने महिला से धीरे-धीरे करके 21.73 लाख रुपए ठग लिए। लेकिन जब, महिला को एहसास हुआ कि इमरान का उससे शादी करने का कोई इरादा नहीं है और वो उसके पैसे भी नहीं लौटाएगा, तो उसने यह बात अपने परिजनों को ये बात बताई। जिसके बाद परिवार ने पुलिस में इमरान अली की शिकायत दर्ज कराई।

ठगी के रुपयों से खेलता था जुआ

पुलिस ने इमरान को पकड़ने के लिए एक टीम बनाई और हैदराबाद से उसकी गिरफ्तारी हो गई। सूत्रों का कहना है कि इमरान अली खान पर मुंबई, धुले, सोलापुर, परभणी, देहरादून, कोलकाता, लखनऊ और दिल्ली में दो दर्जन से भी ज्यादा महिलाओं को ठगने का शक है। महिलाओं से ऐंठे गए रुपयों से वो जुआ खेलता था। इसके साथ ही उसके ऊपर तेलंगाना के दबीरपुरा सहित कई अन्य पुलिस थानों में हत्या, हत्या के प्रयास, बलात्कार, मारपीट, आत्महत्या के लिए उकसाने के कई मामले दर्ज हैं।

read more:  Jharkhand Student Death: स्कूल में पांचवीं के छात्र की अचानक मौत से मचा हड़कंप, सामने आई ये वजह 

read more: Prajwal Revanna Sex Scandal Case: सेक्स स्कैंडल में फंसे प्रज्वल रेवन्ना की बढ़ीं मुश्किलें, एक और नए मामले में FIR दर्ज…