Heavy Cold Alert

Heavy Cold Alert : राजधानी में पड़ेगी जोरदार ठंड, बेवजह घर से ना निकले…

Heavy Cold Alert : राजधानी में पड़ेगी जोरदार ठंड : Heavy Cold Alert in india, severe cold wave alert rajsthan, heavy weather alert in Jaipur, cold wave in india,

Edited By :   Modified Date:  January 12, 2023 / 12:50 PM IST, Published Date : January 12, 2023/12:48 pm IST

जयपुर :  Heavy Cold Alert  बीते कुछ दिनों से न्यूनतम तापमान में लगातार बढ़ोतरी के बीच एक नए पश्चिमी विक्षोभ के चलते राजस्थान की राजधानी जयपुर सहित अनेक इलाकों में बृहस्पतिवार को हल्के बादल छाए रहे। मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से 12 जनवरी को उत्तर-पश्चिमी राजस्थान और आसपास के क्षेत्रों में एक प्रेरित परिसंचरण तंत्र बनेगा।

Heavy Cold Alert   इसके असर से राज्य के उत्तर-पश्चिमी और उत्तरी भागों में 12-13 जनवरी को बादल छाए रहेंगे। हालांकि इस दौरान व्यापक स्तर पर बारिश या मावठ होने के लिए परिस्थितियां अनुकूल नहीं है।

Read more : राजस्थान : राजधानी जयपुर सहित अनेक इलाकों में बादल छाए

Heavy Cold Alert   विभाग के अनुसार, 14 जनवरी से राज्य के अधिकतर भागों में एक बार पुनः उत्तरी हवाओं के प्रभाव से न्यूनतम तापमान में 3-5 डिग्री सेल्सियस की बड़ी गिरावट होने से राज्य में शीतलहर का नया दौर बीकानेर संभाग से शुरू होगा। जबकि 15 जनवरी से शीतलहर की तीव्रता में बढ़ोतरी होने से बीकानेर, जयपुर, अजमेर व भरतपुर संभाग के अधिकतर भागों में शीतलहर से तीव्र शीतलहर दर्ज होने की प्रबल संभावना है।

Heavy Cold Alert   बीते चौबीस घंटे में राज्य में न्यूनतम तापमान अलवर में 8.8 डिग्री सेल्सियस, बीकानेर में 9.1 डिग्री व संगरिया में 9.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। शेष जगहों में से ज्यादातर स्थानों पर यह 10 डिग्री सेल्सियस से ऊपर दर्ज किया गया।

Read more : राजस्थान : राजधानी जयपुर सहित अनेक इलाकों में बादल छाए