फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, कई राज्यों में हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Heavy rain in many states of India, IMD issues warning

: , January 17, 2022 / 06:46 PM IST

नई दिल्ली : Heavy rain in many states of India देश की राजधानी दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में इन कड़ाके की ठंड पड़ रही है। वहीं कई राज्यों में बारिश का दौर भी जारी है। इसी बीच अब मौसम विभाग ने एक बार फिर दक्षिण भारत के कई राज्यों में बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में तमिलनाडू के तिरुवल्लुर जिले के एक या दो स्थानों पर भी भारी बारिश होगी।

Read more : आबूधाबी इंटरनेशल एयरपोर्ट पर ड्रोन से हमला, दो भारतीयों सहित 3 की मौत, 6 लोग घायल 

Heavy rain in many states of India चेन्नई के मौसम विज्ञान उप महानिदेशक बालचंद्रन ने कहा कि उत्तरी तटीय क्षेत्र और पुडुचेरी में कुछ स्थानों पर मध्यम बारिश जारी रह सकती है। उन्होंने यह भी कहा कि राज्य के कई क्षेत्रों में भी मंगलवार को मध्यम बारिश होगी। बयान में कहा गया है कि निचले स्तर पर तेज पुरवाई और ऊपरी स्तर पर पश्चिमी हवाओं ने राज्य में बारिश शुरू कर दी है।

Read more :  SC ने पारसी रीति-रिवाज से शवों के अंतिम संस्कार पर लगाई रोक, जानें क्यों खुले में छोड़ते हैं शव? 

इन राज्यों में भी हो सकती है बारिश
साथ ही मौसम विभाग ने कहा कि 17 जनवरी तक तटीय आंध्र प्रदेश में बरसात की संभावना है। पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में वर्षा हो सकती है। वहीं, अगले 4-5 दिनों के दौरान रायलसीमा, तमिलनाडु और केरल में बारिश हो सकती है। आइएमडी ने ओडिशा, झारखंड और पश्चिम बंगाल के कई इलाकों में भी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

Read more :  एक्ट्रेस अनन्‍या पांडे ने समुंद्र किनारे दिखाया ग्लैमरस अंदाज, झूले पर बैठकर दिया पोज, सोशल मीडिया में वायरल हुई तस्वीरें… 

मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के दौरान दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में कड़ाके की ठंड पड़ने का अनुमान जताया है। इसके अलावा आने वाले दिनों में दिल्ली, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश और राजस्थान में रात और सुबह के समय घने से बेहद घना कोहरा छा सकता है।