Heavy rain in Tamil Nadu and Puducherry, IMD issued a warning

देश के इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश, यहां पड़ेगी कड़ाके की ठंड, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

देश के इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश, यहां पड़ेगी कड़ाके की ठंड : Heavy rain in Tamil Nadu and Puducherry, IMD issued a warning

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : January 2, 2022/3:11 pm IST

नई दिल्लीः Heavy rain in Tamil Nadu and Puducherry देश में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलने वाला है। मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में बारिश की चेतावनी जारी की है। इसके साथ ही कई राज्यों में कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना जताई है। मौसम विभाग की मानें तो तमिलनाडु और पुद्दुचेरी में अगले 24 घंटे के दौरान भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने यहां के लिए अलर्ट जारी किया है। वहीं पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में बर्फबारी की चेतावनी दी है।

Read more :  मंदिर जा रही तीन महिलाएं नदी में डूबी, रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद तीनों की लाश बरामद 

Heavy rain in Tamil Nadu and Puducherry मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के मजबूत होने पर पहाड़ों पर बर्फबारी और हल्की बारिश की संभावना है। इससे मैदानी इलाकों का तापमान भी कम होगा। इससे उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश, राजस्थान समेत कई राज्यों में हल्की बारिश होने की आशंका है। मौसम विभाग ने जनवरी के पूरे हफ्ते उत्तर भारत में शीतलहर जारी रहने और तापमान में गिरावट दर्ज की भविष्यवाणी की है।

Read more :  इस सरकारी स्कूल के 85 बच्चे मिले कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप, कंटेनमेंट जोन बना विद्यालय 

उत्तर भारत में शीतलहर की संभावना
आईएमडी ने कहा कि 3 जनवरी तक पंजाब, उत्तरी राजस्थान और हरियाणा में शीत लहर चलने की संभावना है। भीषण शीत लहर के दौरान न्यूनतम तापमान 2 डिग्री तक गिरकर सामान्य से 6.4 डिग्री से ज्यादा हो जाता है।

Read more : कांग्रेस प्रभारी पुनिया रायपुर पहुंचे, बैकुंठपुर नपा अध्यक्ष के चुनाव पर बोले दोषियों पर एक हफ्ते के भीतर होगी कार्रवाई 

दिल्ली में गिरा तापमान
दिल्ली में रविवार को कोहरा छाया रहा और न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस से अधिकतम 20 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया। आईएमडी ने दिल्ली में 3 जनवरी तक शीत लहर जारी रहने का अनुमान जताया है। आईएमडी के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर पश्चिम और मध्य भारत के अधिकांश हिस्सों में न्यूनतम तापमान में 2-4 डिग्री की गिरावट आने की संभावना है । दिल्ली में 7 जनवरी तक शीतलहर चलने की संभावना है।

 
Flowers