Heavy rain in Tamil Nadu and Puducherry, IMD issues warning

इन राज्यों में फिर बदल सकता है मौसम का मिजाज, हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

देश के इन राज्यों में फिर बदल सकता है मौसम का मिजाज, हो सकती है भारी बारिश । Heavy rain in Tamil Nadu and Puducherry, IMD issues warning

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : November 24, 2021/6:31 pm IST

नई दिल्लीः Heavy rain in Tamil Nadu and Puducherry भारत के दक्षिणी राज्यों में भारी बारिश के चलते इन दिनों बाढ़ जैसे हालात बने हुए है। मौसम विभाग की मानें तो अभी कुछ दिन और इससे राहत नहीं मिलने वाली है। दरअसल मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों के दौरान तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल और माहे में और 25-27 नंवबर के दौरान दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश, यनम और रायलसीमा में भारी बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग के मुताबिक, चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र दक्षिण बंगाल की खाड़ी के मध्य भागों पर बना हुआ है और इसके प्रभाव में अगले 24 घंटों के दौरान दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक निम्न दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है।

Read more : सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, महंगाई भत्ते में होगी 12 फीसदी की बढ़ोत्तरी, यहां की सरकार ने किया फैसला 

Heavy rain in Tamil Nadu and Puducherry  आईएमडी ने कहा कि इस दबाव क्षेत्र के पश्चिम-उत्तरपश्चिम की ओर श्रीलंका और दक्षिण तमिलनाडु तट की ओर बढ़ने की संभावना है। विभाग ने बताया कि इसके प्रभाव से अगले 5 दिनों के दौरान तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, दक्षिणी कर्नाटक के भीतरी भागों, केरल, माहे, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

Read more : ‘यहां मिलता है थूक मुक्त खाना’, इस राज्य में चल रहा है ‘Spit Free Food’ कैंपेन 

वहीं अगले 5 दिनों के दौरान तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल और माहे में और 25-27 नंवबर के दौरान दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश, यनम और रायलसीमा में भारी बारिश की संभावना है। 26 और 27 नवंबर को तमिलनाडु, दक्षिण आंध्र प्रदेश के तटों और मन्नार की खाड़ी के साथ-साथ पश्चिम और पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर तेज हवाएं चलने की संभावना है। इसलिए मछुआरों को इन क्षेत्रों में नहीं जाने की सलाह दी गई है।