Herd of elephants intoxicated with country liquor

देसी शराब के नशे में धुत्त हुआ हाथियों का झुंड, जगाने के लिए वन विभाग कर्मियों को पीटना पड़ा ढोल

Herd of elephants intoxicated with country liquor देसी शराब के नशे में धुत्त हुआ हाथियों का झुंड, जगाने के लिए पीटना पड़ा ढोल

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : November 10, 2022/6:43 pm IST

 elephants intoxicated with country liquor: ओडिशा। ओडिशा में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जहां के एक जंगल में महुआ से बनी शराब पीकर 24 हाथियों का एक झुंड घंटों तक गहरी नींद सोता रहा। बाद में वन विभाग के कर्मचारियों ने ढोल पीटकर उन्हें उठाया और फिर हाथियों का झुंड जंगल में चला गया।

यह मामला तब सामने आया जब पास के ही गांव के रहने वाले लोग शराब बनाने के लिए जंगल में पहुंचे थे। उन लोगों ने देखा कि हाथियों का झुंड बड़े बर्तनों में किण्वन के लिए रखे गए महुआ के फुले से भरे पानी को पी गया था। हाथियों ने बर्तनों को भी तोड़ दिया था।

Read more: सरकार कर रही सर्किल रेट बढ़ाने की तैयारी, इन जगहों पर बढ़ सकते हैं जमीन के रेट 

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, क्योंझर जिले के शिलीपाड़ा काजू जंगल के पास रहने वाले ग्रामीणों ने सुबह करीब छह बजे देखा कि झुंड में कुल 24 हाथी थे जो कि किण्वन का पानी पीकर नशे में हो गए थे और गहीर नींद में सोर रहे थे। ग्रामीणों ने बताया कि शराब पूरी तरह से तैयार नहीं थी। इसके बाद उन्होंने हाथियों के झुंड को जगाने की जगाने की कोशिश की, लेकिन वो नहीं उठे। इसके बाद वन विभाग को इसकी सूचना दी गई।

 elephants intoxicated with country liquor: आनन-फानन में मौके पर पहुंची वन की टीम ने हाथियों को जगाने के लिए ढोल पीटा जिसके बाद उनकी नींद खुली और वो फिर जंगल के अंदर चले गए। हालांकि, अधिकारियों को इस बात की जानकारी है कि किण्वित महुआ खाने या फिर उसका पानी पीने से हाथियों को नशा हुआ था या नहीं।

Read more: कॉर्सेट टॉप और पेंसिल स्कर्ट में फैशनिस्टा दिखी ये एक्ट्रेस, तस्वीरें देख इन अदाओं से नहीं हटेंगी नजरें 

उनका मानना है कि हाथियों का झुंड आराम कर रहा था। दूसरी ओर ग्रामीण अभी भी हाथियों के नशे में होने की बात पर अड़े हैं। ग्रामीणों ने कहा कि हाथियों ने जिस महुआ के किण्वित पानी का सेवान किया है वो शराब बनने की शुरुआती प्रक्रिया होती है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें