High Alert of Heavy Rain in this State, Government issued helpline Number

Weather Alert : प्रदेश में भारी बारिश से उफान पर हैं ये नदियां, इन डैमों के खोले गए गेट, सरकार ने जारी किया हाई अलर्ट

High Alert of Heavy Rain in this State, Government issued helpline Number: प्रदेश में भारी बारिश से उफान पर हैं ये नदियां, इन डैमों के खोले...

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : August 3, 2022/1:06 pm IST

Weather Update : नई दिल्ली। देश में बीते दिनों से कई राज्यों में भारी बारिश में भीषण तबाही मचाई है। इसके साथ ही पिछले 24 घंटों में नेपाल में भारी बारिश के चलते उत्तर बिहार के मैदानी इलाकों में बाढ़ का खतरा बढ़ गया है। इसे देखते हुए बिहार के जल संसाधन विभाग मंत्री संजय कुमार झा ने सोमवार को गंडक, कोसी, बागमती और कमला बालन नदियों के घाटियों में हाई अलर्ट जारी किया गया है। बताया गया कि इन नदियों का जल स्तर खतरे के स्तर को पार कर गया है। इसके अलावा गंडक-कोसी बराज के सभी गेट खोल दिए गए हैं।

Read More : Bold Web Series : इस वेब सीरीज का तीसरा सीजन देखकर भूल जाऐंगे ‘आश्रम’, हद से ज्यादा इंटिमेट सीन्स से मिली शानदार रेटिंग्स

सुरक्षा के मद्देनजर सरकार ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

मिली जानकारी के अनुसार बिहार के जल संसाधन विभाग मंत्री संजय झा ने अधिकारियों और इंजीनियरों को स्थिति पर बारीकी से नजर रखने और तटबंधों पर निगरानी रखने के अलावा तत्काल प्रतिक्रिया देने के लिए उच्च गियर में रहने के लिए कहा। बाढ़ के खतरे और तटबंधों के टूटने की संभावना से उत्पन्न किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए।

सुरक्षा के मद्देनजर मंत्री संजय झा ने उत्तर बिहार के मैदानी इलाकों के लोगों से कहा कि अगर वे किसी तटबंध में कोई दरार या रिसाव देखते हैं, तो वे तत्काल टोल-फ्री नंबर 18003456145 या हैलोडब्ल्यूआरडी ट्विटर अकाउंट पर डब्ल्यूआरडी को अलर्ट करें।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें