Hijab Row: हिजाब में 'अल्लाह हू अकबर' के नारे लगाने वाली लड़की को सलमान और आमिर खान देंगे 5 करोड़ ? जानें हकीकत |

Hijab Row: हिजाब में ‘अल्लाह हू अकबर’ के नारे लगाने वाली लड़की को सलमान और आमिर खान देंगे 5 करोड़ ? जानें हकीकत

ऐसा दावा किया गया कि मुस्कान खान को सलमान खान (Salman Khan) और आमिर खान (Aamir Khan), तुर्की सरकार (Turkish Government) के साथ 5 करोड़ रुपये देंगे। लेकिन क्या है इन पोस्ट का सच क्या है?

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : February 12, 2022/6:26 pm IST

मुंबई। कर्नाटक का हिजाब (Karnataka Hijab Row) विवाद पूरे देश में चर्चाओं में बना हुआ है। मामला कोर्ट में है। मामले में हाल ही में मुस्कान खान (Muskan Khan) का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें एक लड़की कॉलेज में हिजाब पहनकर ‘अल्लाह हू अकबर’ के नारे लगाती नजर आयी। जिसके बाद कुछ लोगों ने मुस्कान का समर्थन किया और तारी भी की। तो कुछ ने कॉलेज में हिजाब पहनकर आने वाली लड़कियों की जिद की अलोचना की।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

इस बीच सोशल मीडिया पर कुछ पोस्ट्स देखने को मिले, जहां ऐसा दावा किया गया कि मुस्कान खान को सलमान खान (Salman Khan) और आमिर खान (Aamir Khan), तुर्की सरकार (Turkish Government) के साथ 5 करोड़ रुपये देंगे। लेकिन क्या है इन पोस्ट का सच क्या है? यहां जानिए

read more: Madhya Pradesh में 100 फीसदी उपस्थिति के साथ खुलेंगे School | स्कूल शिक्षा विभाग ने जारी किए आदेश
दरअसल सोशल मीडिया पर कुछ ऐसे पोस्ट्स वायरल हो रहे हैं कि ‘अल्लाह हू अकबर’ के नारे लगाने वाली मुस्कान खान को सलमान खान और आमिर खान, तुर्की सरकार के साथ 5 करोड़ रुपये देंगे। कहा जा रहा है कि सलमान- आमिर 3 करोड़ जबकि तुर्की सरकार 2 करोड़ रुपये देगी। लेकिन आपको बता दें कि ऐसी सभी खबरें मात्र अफवाह हैं। यानी ये सभी फेक न्यूज हैं। इसका सच्चाई से कोई नाता नहीं है।

read more: ‘हिजाब पर डाला हाथ तो काट देंगे तुम्हारे हाथ, माथे का तिलक, पगड़ी हमारी संस्कृति का हिस्सा’ मुस्लिम नेत्री का बड़ा बयान

KoiMoi की एक रिपोर्ट के मुताबिक ‘फैक्टली’ ने अपनी रिसर्च में दावा किया है कि तुर्की सरकार ने ऐसा कोई भी आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है, जिसमें मुस्कान खान को ईनाम देने की बात कही गई है। तुर्की की वेबसाइट और तुर्की की नई दिल्ली एंबेसी की वेबसाइट में भी ऐसी कोई प्रेस रिलीज नहीं है। वहीं बात सलमान खान और आमिर खान की करें तो उनकी तरफ से भी कोई आधिकारिक बयान नहीं है। बल्कि दोनों ही सितारों ने अभी तक हिजाब विवाद पर टिप्पणी भी नहीं की है।

read more: आईपीएल के इतिहास के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी बने ईशान , मुंबई ने 15.25 करोड़ रूपये में खरीदा
बता दें कि कर्नाटक में जारी हिजाब विवाद के बीच उच्चतम न्यायालय में शनिवार को एक जनहित याचिका दायर की गयी जिसमें समानता और भाईचारे को बढ़ावा देने और राष्ट्रीय अखंडता के वास्ते पंजीकृत शिक्षण संस्थानों में कर्मचारियों और विद्यार्थियों के लिए समान पोशाक संहिता लागू करने का केंद्र सरकार, राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को निर्देश देने का आग्रह किया गया है। उच्च न्यायालय ने अपने अंतरिम आदेश में कर्नाटक सरकार से शिक्षण संस्थानों को खोलने के लिए कहा। अदालत ने इसके साथ ही निर्णय आने तक शिक्षण संस्थानों में कक्षाओं में किसी भी प्रकार की धार्मिक ड्रेस पहनकर आने पर बैन लगा दी थी।