Himachal government announced to give free LPG cylinders to women

महिलाओं को बड़ा तोहफा, अब हर साल फ्री मिलेंगे इतने एलपीजी सिलेंडर, यहां की सरकार ने किया ऐलान

Himachal government announced to give free LPG cylinders to women

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : May 26, 2022/11:32 pm IST

शिमला : Free LPG cylinders to women हिमाचल प्रदेश सरकार ने बृहस्पतिवार को नियमित महिला कर्मचारियों को बच्चा गोद लेने पर 12 सप्ताह तक का अवकाश देने और ‘मुख्यमंत्री गृहणी सुविधा योजना’ के लाभार्थियों को साल में दो मुफ्त गैस सिलेंडर देने का फैसला किया। एक अधिकारी ने यहां यह जानकारी दी।

Read more :  आज रात से 30 रुपए महंगा हो जाएगा पेट्रोल, महंगाई की मार के बीच जनता को एक और बड़ा झटका, इस देश की सरकार ने किया ऐलान 

Free LPG cylinders to women  सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में राज्य मंत्रिमंडल ने हिमाचल सड़क परिवहन निगम (एचआरटीसी) को 360 नयी बसें और अन्य वाहन खरीदने के लिए 160 करोड़ रुपये की सावधि ऋण जुटाने के वास्ते अपनी गारंटी देने का फैसला किया।

Read more :  धन कुबेर निकला नापतौल विभाग का रिटायर्ड नियंत्रक, आय से 70 गुना अधिक मिली संपत्ति, ढाई किलो सोने के जेवरात और 11 लाख जब्त

उन्होंने कहा कि ‘मुख्यमंत्री गृहिणी सुविधा योजना’ के लाभार्थियों को गैस कनेक्शन के समय दिए जाने वाले रीफिल के अलावा साल में दो और मुफ्त गैस सिलेंडर दिए जाने को भी बैठक में मंजूरी दी गयी।

Read more :  यौन उत्पीड़न मामलें में फंसे ये सुपरस्टार, दे चुके है कई सुपरहिट फिल्में…

प्रवक्ता ने बताया कि कैबिनेट में अन्य निर्णय भी किये गये जिसमें राज्य के भीतर चलने वाली एचआरटीसी की साधारण बसों में महिला यात्रियों को किराये में 50 फीसदी की छूट देना शामिल है।

 
Flowers