Petrol and diesel prices will increase by Rs 30 from today

आज रात से 30 रुपए महंगा हो जाएगा पेट्रोल, महंगाई की मार के बीच जनता को एक और बड़ा झटका, इस देश की सरकार ने किया ऐलान

आज रात से 30 रुपए महंगा हो जाएगा पेट्रोलः Petrol and diesel prices will increase by Rs 30 from today,

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : May 26, 2022/11:48 pm IST

इस्लामाबादः Petrol and diesel prices increase by Rs 30 महंगाई की मार झेल रहे पाकिस्तान के लोगों को एक बड़ा झटका लगा है। पाकिस्तान सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दाम 30 रुपए (पाकिस्तान करंसी में) प्रति लीटर बढ़ा दिए। कल आईएमएफ से कर्ज लेने की वार्ता विफल होने के बाद पाकिस्तान सरकार ने ये फैसला लिया है। पाकिस्तान ने वित्त मंत्री मिफ्ताह इस्माइल ने कहा कि अब सरकार के पास कोई दूसरा विकल्प नहीं है। लिहाजा पेट्रोल-डीजल और केरोसिन के दाम बढ़ाने पड़ रहे है।

Read more :  धन कुबेर निकला नापतौल विभाग का रिटायर्ड नियंत्रक, आय से 70 गुना अधिक मिली संपत्ति, ढाई किलो सोने के जेवरात और 11 लाख जब्त

Petrol and diesel prices increase by Rs 30 दरअसल, पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार गिरने के बाद IMF ने पाकिस्तान को दी जाने वाली 8 अरब डॉलर के कर्ज की तीसरी किश्त रोक दी थी। दो किश्तों के तौर पर पाकिस्तान को करीब 2 अरब डॉलर मिल चुके थे, लेकिन ये तो इमरान के दौर में ही खर्च हो गए थे। इसके बाद शाहबाज सरकार के फाइनेंस मिनिस्टर मिफ्ताह इस्माइल 12 लोगों की टीम लेकर IMF के दोहा ऑफिस पहुंचे। 18 से 25 मई तक यानी 7 दिन बातचीत चलती रही। इस्माइल चाहते थे कि IMF किसी तरह दो महीने के लिए लोन की तीसरी किश्त जारी कर दे। कुल मिलाकर इकोनॉमी चलाने के लिए 2 अरब डॉलर चाहिए थे।

Read more :  ‘सार्वजनिक रूप से ऐसे कपड़े नहीं पहन सकतीं मुस्लिम महिलाएं’ इस खास कपड़े पर लगी रोक, इस देश की सरकार ने लिया बड़ा फैसला

अब देने होंगे इतने पैसे

पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने के बाद अब पाकिस्तान में पेट्रोल के दाम 179.86 रुपए प्रति लीटर हो जाएंगे। वहीं डीजल के दाम 174.15 रुपए, मिट्टी का तेल के दाम 155.56 रुपए, हल्का डीजल के दाम 148.31 रुपए हो जाएंगे।

 
Flowers